कम्पाउंडर के बेटा खलील अहमद चाहते है जहीर खान के नक़्शे कदम पर चलना , राहुल द्रविड़ के है ….

भारतीय टीम विश्वकप में सेमीफइनल की हार के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार सीरीज में आमने सामने होगें। भारतीय टीम टी -20 सीरीज के अलावा पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। वेस्ट इंडीज दौरे के भारतीय टीम के खिलाड़ियों का चयन हो गया है। आपको बता दे , भारतीय टीम में मोहम्मद शमी के अलावा खलील अहमद को एक दिवसीय और टी 20के मैच के लिए चुना गया है ।

अहमद 2016-17 में आईपीएल की दिल्ली डेयर-डेविल्स की टीम में शामिल हुए थे। खलील की सबसे अच्छी खासियत तेज रफ्तार और लाइन लेंथ है , यही खासियत उन्हें दुनिया का बेहतरीन गेंदबाज बनाती है। वह 145 -150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते है। खलील को बचपन से ही क्रिकेट से लगाव था। वह राजस्थान के टोंक जिले से आते है। युवा क्रिकेटर के पिता कंपाउंडर है।

khalil ahmad

उनके पिता उन्हें डॉक्टर बनवाना चाहते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आज वह भारतीय टीम के एक उभरते हुए खिलाडी भी है।बता दे , खलील अहमद जो कि जहीर खान के बहुत बड़े फैन है और खलील अहमद उन्हें अपना गुरु भी मा नते है। साथ ही उन्हें राहुल द्रविड़ भी पसंद करते है। जानकारी के अनुसार , 21 वर्ष के युवा गेंदबाज खलील अहमद ने एशिया कप में अन्तराष्ट्रीय स्तर पर हांगकांग से मैच के खेला था।

उस मैच में 10 ओवरों में 48 रन देकर 3 विकेट लिए थे। उनकी इस कामयाबी को देखते हुवे उनको इस बार भारतीय टीम ने लिया है। 5 दिसंबर 1997 को जन्मे ख लील अहमद 21 साल के मशहूर गेंदबाज रहे है। आपको पता होगा वह इंडियन टीम को कई शानदार जीत दिला चुके है। सीरीज में उनकी अहम भूमिका भी रही है, क्यों कि उन्होंने 5 ओवरों में 13 रन देते हुए तीन विकिट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

khalil ahmad

बता दे , खलील अहमद एक तेज गेंदबाज है और वह लगातार140-145 किमी की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करते है । आईपीएल 2018 मे उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ की राशि में खरीदा था। खलील ने अपनी गेंदबाजी से आईपीएल में भी छाप छोड़ी है। उन्होंने अपनी मेहनत बल पर भारतीय टीम में जगह पाई है। अगर खलील अहमद मौजूदा वेस्टइंडीज के दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो उनकी भारतीय टीम जगह पक्की सकती है।

Leave a Comment