बेटी खतीजा ने बुर्का पहना तो सिंगर ए आर रहमान बोले- हि’ज़ाब पहनकर उसने ..

पिछले दिनों आपने ए आर रहमान की बेटी पर तस्लीमा नसरीन ने एक ट्वीट किया था। तस्लीमा नसरीन ने रहमान की बेटी के बु’र्के पर तं’ज कसा और बु’रा भला कहा था । उसके बाद खतीजा ने इंस्टा’ग्राम पर करा’रा जवाब दिया था। खतीजा ने कहा था कि मैंने अपनी मर्जी से मेरा काम चुना है इसमें मुझे कोई पछतावा नही है। मुझे इस पर गर्व है और मैं गर्व महसूस करती है।

खतीजा यही नही रुकी उन्होंने अपने परिवार के साथ बुर्के में फ़ोटो शेयर कर कहा था कि जिसको भी बु’र्के से घु’टन हो वो ऐसे ही रहे । अब बेटी के बचाव के लिए ए आर रहमा’न भी सामने उतर आए है। रहमान ने नसरीन का जवाब देते हुए ट्वीट किया है मुझे लगता है कि ब’च्चों को ऐसे तरीके से पालना चाहिए जिसमें उनको हमारी स’मस्याओं और परे’शानी का पता हो।

रहमान ने आगे कहा है कि मुझे लगता था कि जवाब देंना जरूरी था। क्योकि वो हि’जाब में रहती है और वो उसकी इच्छा है। मेरी बेटी ने बुरका पहनने का फैसला लेकर अपनी आजादी ढूंढी है। एक पुरुष बु’र्का नही पहनता है अगर होता तो मैं जरूर पहनता। नसरीन ने कहा था कि जब पड़े लिखे लोग हिजाब पहनते है तो घुटन होती है। मुझे ए आर रहमान का म्यूजिक बहुत पसन्द है।

उनकी बेटी को देखती हूँ तो मुझे घुटन होती है। खतीजा ने जवाब दिया था कि देश मे इतना सब कुछ हो रहा है लेकिन लोग इस बात से चिंतित है कि एक महिला को क्या पहनना चाहिए। बता दे, इससे पहले ए आर रहमान की बेटी के बुर्के को लेकर विवाद हो गया है । जब पहली बार खतीजा बुर्के में दिखी तो कई यूजर्स ने कहा था कि र’हमान अपने बेटी को आज़ाद नही रखना चाहते है ।

इसके जवाब में खूब रहमान की बेटी ने कहा था कि उन्हें इस्ला’म पसंद है और बुर्का भी । उन्होंने किसी के कहने पर बुरका नही पहना है बल्कि अपने लिए बुर्का पहना है । उन्होंने कहा था उन्हें बुरका पहनना सही लगता है और उनसे किसी ने इस बारे में कोई जबरदस्ती नहीं की है।

Leave a Comment