टीचर के बेटे अब्दुल समद की वि’स्फोटक शतक से क्रिकेट जगत है’रान, देश को मिला दूसरा सहवाग, जानिए

रणजी ट्रॉफी के तहत असम के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज शुभम खजुरिया के बाद अब अब्दुल समद ने भी विस्फो’ट’क शतक लिया है। खजुरिया ने जहां मैच के दूसरे दिन 138 रन बनाए थे। वही समद ने तीसरे दिन महज 72 गेंदों पर 103 रन बने है । समद ने 7 चौके और 8 छक्के लगाए है। अब्दुल समद का जन्म 28 अक्टूबर 2001 में हुआ था और वह अभी महज 18 साल के है।

जम्मू कश्मीर के प्रतिभाशाली मध्यक्रम के बल्लेबाज अब्दुल समद फिजिकल एजुकेशन टीचर मोहम्मद फारुख के बेटे है। समद को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का पुरुस्कार मिला है। अब्दुल समद का कहना है कि वह खुद को मिले मोके को हाथ से नही जाने देंगे और जम्मू कश्मीर का नाम रोशन करेंगे। समद को इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनके बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला।

उन्हें अगले साल होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियो की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा था। समद ने 34.75 की औसत से 139 रन बनाए है। इसके अलावा समद ने 8 लिस्ट ए मैचों में 29.62 की औसत से 237 रन और 11वी 20 मैचों में 40.00 की औसत से 240 रन बनाए हैं। इतना ही नही,समद ने रन बनाने के लिए विकेट भी हासिल किए है। प्रथम श्रेणी में उन्हें कोई सफलता नही मिली थी।

लेकिन लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2 और टी20 मैचों में 1 विकेट हासिल किया हैं। आपको बता दे,भारतीय अंडर 19 टीम विश्वकप खेलने साउथ अफ्रीका गई हुई है उससे पहले वह अफ्रीका से 3 मैचों की सीरीज खेल रही है जिसमें भारतीय टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर सीरीज अपने नाम कर लिए है।

Leave a Comment