ज’म्मू-क’श्मी’र के क्रिकेटर अब्दु’ल सम’द ने IPL में बिखे’रा जल’वा, इरफा’न पठा’न बैटिंग देखकर बोले-

दि’ल्ली कै’पि’ट’ल्स और स’नरा’इज है’दरा’बा’द के बीच आई’पी’ए’ल के एक मै’च में खे’लें गए शा’न’दार क्रि’के’ट मै’च में स’ब’की नि’गा’हें ज’म्मू एं’ड क’श्मी’र के खिला’ड़ी अ’ब्दुल स’मद पर थी । अ’ब्दु’ल स’मद ने अपना आ’ईपी’एल डे’ब्यू किया । वे इस टू’र्ना’में’ट में खेलने वाले क’श्मी’र के तीसरे खिलाड़ी है । समद ने पहले ही मैच में जब’रदस्त प्र’दर्श’न किया । हालांकि उनका प्रद’र्श’न छोटा था लेकिन दर्श’कों को उनका क्रिकेट खेल’ने का अंदा’ज का’फी प’संद आया ।

सम’द ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि क’श्मी’र के लोगों को मुझसे काफी उ’म्मी’दें है । आई’पीए’ल में पहला मुकाबला खे’ल’ने के बाद समद ने इं’डिया टु’डे से बातचीत में कहा कि उनके पहला आ’ईपी’ए’ल मैच खे’ल’कर अच्छा लग रहा है । समद ने कहा कि मैं’ने आते ही लं’बा छ’क्का ल’गा’या जिसने मेरे आ’त्म’वि’श्वा’स को और भ’र दिया है । उ’न्होंने क’हा कि क’श्मी’र में स्थि’त मे’रे गाँ’व के लो’गों को मुझ’से का’फी उ’म्मी’दें है ।

स’म’द ने ये कहा कि वो आ’ने वा’ले मै’चों में और बेहत’र प्र’दर्श’न करने की कोशि’श क’रें’गे । स’म’द ने कहा कि टीम मैने’जमें’ट ने उ’न’से कहा कि जा’ओ मै’दा’न पर और अपना ने’चु’र’ल गे’म खे’लों । उन्होंने आगे की तु’म हमा’री त’र’फ से पूरी त’र’ह फ्री हो । मै’दा’न पर जा’ओ औ’र शॉ’ट खे’लों । स’मद ने कहा कि मैं’ने मै’दा’न पर जाते ही शॉट खे’ल’ने का प्रया’स किया उसमें 4-5 बार अ’स’फ’ल भी हुआ और शॉ’ट को मि’स किया ।

सम’द ने कहा कि जैसे ही मैंने नॉर्ट’ज की गें’द पर छ’क्का लगाया तो मैं आत्मवि’श्वा’स से भ’र गया था ।सम’द ने कहा कि आने वाले मै’चों में और ज्यादा छ’क्के और चौ’के ल’गा’ने की को’शि’श करूँगा। स’म’द ने ये भी माना कि उन्होंने आईपी’ए’ल के पहला मैच खेला तो इससे मु’झे’ ल’गा न’ही कि मैं प’ह’ला मै’च खेल रहा हु ।

सम’द ने कहा कि आ’ई’पी’ए’ल के प’ह’ला मै’च खे’ल’ते हुए मु’झ पर बि’ल्कु’ल भी द’बा’व ‘न’ही आ’या । सम’द ने कहा कि घ’रे’लू क्रि’के’ट और आ’ई’पी’ए’ल में ज्यादा अं’त’र न’ही है । क्योंकि अधि’कां’श खि’ला’ड़ी आई’पीए’ल खे’ल रहे है। जो घ’रे’लू क्रि’के’ट भी खे’ल’ते है । स’म’द ने मा’नां की आई’पीए’ल में मै’च में घ’रे’लू क्रि’के’ट से ज्या’दा द’बा’व होता है ।

Leave a Comment