21 साल के अब्दुल्लाह खान को Google ने दी 1 करोड़ की नौकरी, भारत का बढ़ाया सम्मान, बोला गूगल- खान की हमें …

कब किस इंसान की किस्म’त पलट जाए इसके बारे में कोई अंदाज नहीं लगा सकता है। एक इस तरह की कि’स्मत मुम्बई के रहने वाले अब्दुल्ला खान के साथ भी हुई है। वह मुम्बई के मीरा अल रॉड स्थित एल आर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्र है। उन्होंने आईआईटी में दाखिला लेने के लिए

कई एग्जा’म भी फाइट किया है।जिसमे उन्हें सफलता नही मिल सकी है। Google ने उन्हें एक ऐसा पैकेज भी दिया है जिसे पाकर वो बहुत ही ज्यादा खुश है। अब्दुल्ला को गूगल के लन्दन स्थित ऑफिस के एक जॉब का ऑफर मिला है। इस ऑफर से उनकी सैलेरी 1.2 करोड़ रुपए भी बताई गई है।

Times of India की एक रिपोर्ट के मुताबक अब्दुल्ला का चयन ऑनलाइन प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता साइट से किया गया है। जहां पर खान एक फन के लिए उनमें हिस्सा भी लेते है। खान को जो ऑफर मिला है जिसमे उनकी बेसिक सैलेरी 54.5 लाख प्रति बर्ष है।

बता दे कि अब्दुल्ला फाइ’नल ईयर की क’म्प्यूटर सा’इंस के BE के छात्र है। इसके अलावा उन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई स’ऊदी अर’ब से की है। वह 12 वी कक्षा में मुम्बई आ गए थे।

गूगल में चयन होने के बाद खान ने बताया है कि मैं सिर्फ फन के तौर पर इस प्रकार की अलग अलग प्र’तियोगिता में हिस्सा भी लेता हूं। मुझे इस बारे में बिल्कु’ल भी मा’लूम नही था कि ऐसा भी होता है।

Leave a Comment