आदिल राशिद ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बने, जानिए

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है। विराट कोहली कोलेग स्पिनर का सामना करने में दिक्कत होती है यही कारण है कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्हें आउट करने के लिए आदिल रशिद को गेंद भी थमाई है।

खास बात यह है कि विराट को आदिल ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 वी बार आउट भी किया है। इसी से इस बात का अंदाजा लगा सकता है कि वह लेग स्पिनर के खिलाफ असहज भी महसूस करते है और विकेट भी गवा बैठते है।

adil rashid

पुणे के एमसीएस्टेडियम में दूसरे वनडे में इंग्लैंड टीम ने टॉस भी जीता और टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का न्योता भी दिया है। भारत के दो विकेट 37 रन तकगिर गए। जिसके बाद कप्तान विराट और लोकेश राहुल ने विकेट के लिए तीसरे विकेट में 121 रन की पारी को खेला।

इंग्लेंड के खिलाफ 5 मैचों की पिछली टी 20 सीरीज में रशिद ने कोहली को दो बार आउट किया था। विराट को ओस्ट्रिलिया के लेग स्पिनर एडम जम्प को खेलने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। वनडे में जम्पा ने विराट को 7 बार आउट भी किया है। हालांकि विराट लेग स्पिनरों के ख़ि;लाफ़ स्ट्राइक भी बेहतर तरीके से करते है।

adil rashid

राशिद अब विराट के खिलाफ दूसरे सबसे सफल गेंदबाज भी बन गए है। न्यूजीलैंड के पेसर टीम साऊदी ने विराट को सबसे ज्यादा 10 बार आउट भी किया है। राशीद ने विराट को 9 बार जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत की रन मशीन को 8 बार शिकार भी बनाया है।

Leave a Comment