अमेरिका-कनाडा बसने की चाह में भारत की फ्लाइट छोड़ रहे हैं काबुल में फंसे हिंदू-सिख

अफ’गानि’स्तान पर क’ब्जा करने के बाद से तालि’बा’न अशर’फ गनी सरकर के सहयो’गियों के साथ ही कलाकरों और आम लोगो पर ह’म’ला कर रहा है। बीते दिन 22 जुलाई को तालि’बान ने अफगा’निस्तान के लो’कप्रिय कॉमे’डियन नज़र मोह’म्मद उर्फ जशा जवा’न की ह’त्या भी कर दी थी। अब ता’लिबान ने गायक, फ़िल्म

नि’र्माता’ओं और अन्य कला’कारों को लेकर अपनी राय भी रखी है। ता’लि’बा’न के प्रव’क्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने बीते दिन 24 अगस्त को अपनी बात रखते हुए मी’डिया को बताया था कि ता’लि’बान गाय’कों और फ़िल्म निर्मातो को अपना काम जारी रखने की इ’जा’जत भी देता है।

afghan sikhs and hindus us canada dream

इसके जवाब में मुहा’जिद ने कहा था कि अगर श’रि’या के खि’ला’फ आक’लन किया जाता है तोउन्हें अपना पेशा भी बद’लना होगा। अफ’गानि’स्तान सिनेमा जगत की कई ह’स्तियां तालि’बा’न की वजह से अपनी जमीन को छो’ड़ कर प’ला’यन भी कर चुकी है। अ’फगा’निस्तान की जानी मा’नी पॉप आर्याना सईद भी ता’लि’बान के

ड’र से भारत देश आ गई है।उन्होंने ता’लि’बान के लिए पा’कि’स्तान को जिम्मेदार भी ठहराया है। इसके अलावा भरत देश को स’च्चा दोस्त भी बताया है अफ’गा नि’स्तान से हो रहे लगातार पला’यन को देखते हुएता’लिबा’न ने बताया है कि अब वह किसी अफ’गा’नी को भी यह देश नही छोड़ने देगा ।

afghan sikhs and hindus us canada dream

तालि’बा’न ने आगे कहा है कि वह अफ’गान नाग’रिकों को काबुल एयर’पोर्ट की यात्रा करने से भी रो’केगा। इससे कोई भी अ’फ’गान के रहने वाले निवासी इस देश को छोड़कर विदेश नही जा सके। ऐसे में तालि’बान ने इस तरह का स’ख्त रवै’या भी अप’नाया है।

Leave a Comment