अफगानिस्तान में हुई है इन इन मशहूर बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग, 40 साल पहले …

अफ’गान की राजधानी काबुल पर ता;लि’बा’नियों का कब्जा के बाद वहां के हा’लात बे’का’बू हो गए है। वहां के अफ’रा त’फरी का भी माहौ’ल है। इसी बीच अफगानी फ़िल्म मेकर सारा करीमी ने दु’नियाभर से मद’द की गुहार लगाई है। अफ’गा’नि’स्तान के इन हा’लातों से भा’रतीय फिल्म बा’जार को भी झ’ट’का लगा है।

यहां के लोगो को हिं’दी फ़ि’ल्म बहुत पस’न्द आती है कहते है कि यह लोग हिं’दी भी भा’रतिय फि’ल्मों को देखक’र ही सी’खें है। हिं’दी सिनेमा में भी अफ’गानि’स्तान को लेकर काफी ज्यादा फिल्में भी बनी है। आज आपको ऐसी कई फि’ल्मों से भी रूबरू कराते है। अभिताभ ब’च्चन और श्रीदे’वी की फ़ि’ल्म खु’दा ग’वाह

afghanistan bollywood films shot

बॉलीवुड की सुपर’स्टार फिल्मों में से और हिट फि’ल्मों में से रही है। इस फ़िल्म में श्रीदे’वी डब’ल रो’ल में दिखा’ई दी थी। इस फ़ि’ल्म की अफ’गानि’स्तान में ऐसी कई जगहों पर शूटिंग हुई है जहां पर सिर्फ घोडो से ही पहुँचा जा सकता था। 2. साल 1975 मेंरिली’ज हुई फ़िल्मध’र्मात्मा एक

बॉली’वुड थ्रि’लर ड्रा’मा फ़ि’ल्म है। इसे अ’भिनेता फिरो’ज’खान ने भी डाय’रेक्ट किया था। इस फ़िल्म में फि;रोज खान, हेमा मा’लिनी, रेखा, प्रेम’नाथ और फरीदा जलाल जैसे कला’करों ने भी काम किया था। 3. फ़िल्म का’बुल एक्सप्रेस साल 2006 में आई थी।

afghanistan bollywood films shot

इस फ़िल्म को क’बीर खान ने डाय’रेक्ट कि’या था। इसके प्रो;ड्यूसर आदित्य चोपड़ा थे। इस फ़िल्म में जॉ’न अ’ब्रा’हिम और अरश’द वा’रसी मुख्य भूमिका में थे। इस फ़िल्म की शूटिं’ग के दौरान जॉन अब्रा’हिम को आ’तं’कियों की तरफ से ध’म’कि’यां भी दी गई थी।

Leave a Comment