अफगानिस्तान के कप्तान असगर ने रचा इतिहास, बने दुनिया के सबसे कामयाब कप्तान

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने एक खास उपलब्ध को हासिल किया है। अफगानिस्तान के कप्तान ने इतिहास रच दिया है । कप्तान के तौर पर टी 20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक जीत हासिल करने के मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी केवर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की है।

शुक्रवार को अबू धाबी में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्बे को 45रनों से हराया है।अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 193 रन बनाए है । करीम जन्नत ने 53, उस्मान गनी ने 49 रन और मोहम्मद नबी ने 40 रनों की परियों खेली है।

afghanistan captain cricket

सके जबाव में जिम्बाब्वे की टीम 17.1 ओवरों में 148 रन बनाकर आउट हो गई है। रियाँन बर्न ने सबसे ज्यादा 40रन बनाए ह। अफगानिस्तान की और से सबसे राशिद खान ने सबसे ज्यादा तीन विकित निकाले है। नवीन उल हक और नबी में दो दो विकेट झटके है। मोहम्मद नबी को मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

33 साल के असगर अफगान ने अब तक 51 टी 20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान की कप्तानी भी की है। जिनमे 41 मैचों में टीम को जीत भी मिली है। इस दौरान 9 मुकाबलों में टीम को हार मिली है। इसके अलावा एक मैच टाई भी रहा है।

afghanistan captain cricket

असगर अफगान की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 81.37 रहा है। सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान को 37 में से 29 मैचों में जीत मिली है। विराट कोहली ने अब तक 44 मैचों में से 26 में भारत को जीत दिलाई है।

Leave a Comment