अफगानिस्तान से सेना वापसी के बाद अमेरिका को क्यों हो रहा पछतावा? जो बाइडेन बोले-

अफ’गानि’स्तान से अम’रीका से’ना को पूरी तरह से वाप’स बु’लाने के बाद अपने सम्बोधन में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि जो अ’मेरि’का को नु’क’सान पहु’चाना चाहते है। उन्हें इसकी कीमत भी चु’कानी होगी। सै’न्य वा’पसी के फै’सले को उन्होंने पूरी तरह से भी सही ठह’राया है। उन्होंने दे’श की

मि’लिट्री के सा’हस की खु’द ही ता’रीफ भी की है।जो ‘बाइडेन ने कहा है कि मैं उन लोगो को स्पस्ट भी कहना चाहता हूं कि जो अमेरि’का को नुक’सान पहुचाना भी चाहते है। जो हमारे या फिर सहयो’गियों के खि’लाफ आतं’क’वा’द में भी लिप्त है। यू’नाइटेड स्टेट अमे’रिका कभी आराम नही क’रेगा। हम मा’फ भी नही करेंगे,

afghanistan crisis us president joe biden

भूलेंगे भी नही, हम आपका शि’कार भी करेंगे एयर आप इस’की अं’तिम कीमत भी चुका’नी होंगी।राष्ट्र’पति ने कहा है कि हम नि’कासी की सफल’ता हमारी से’ना के सा’हस के कारण भी हुई थी। यु’द्ध के मि’शन नही बल्कि दया के मिशन में उन्होंने दुसरो की सेवा करने के लिए अप’नी जा’न को जो’खि’ममे भी डा’ला है।

यह केव’ल किसी भी देश मे नही बल्कि अमे’रिका ने ही किया है।जो बाइडेन ने कहा है कि अफ’गानिस्ता’न में ह’मारे सै’नि’क उप’स्थिति को समाप्त करने का फै’सला लोगो, सला’हकारों,सेवा प्रमु’खी और कमां’डरों की सर्व’सम्मत की ‘सिफारिश पर भी आधारित था।

afghanistan crisis us president joe biden

उन्होंने कहा है कि मैं निण’र्य की जिमे’दारी भी लेता हूं। कुछ लोग कहते है कि हमे इसे ज’ल्दी ही शुरू ही कर देना चा’हिए। राष्ट्रप’ति ने कहा है कि जमीन पर अमे’रिका की मौजू’दगी के बिना हम अफगा’निस्तान और अन्य देशों’ में आ’तंक’वाद का मुक़ा’बला भी जारी रखेंगे।

Leave a Comment