बाइडेन का बड़ा ऐलान, जिन अफगानों ने यु’द्ध में की मदद उन्हें अमेरिका में देंगे शरण

अ’फगानि’स्तान में स्थिति काफी ज्यादा चिं’ता’जनक भी बनी हुई है। ता’लि’वान की बढ़ती ताक’तों से जहां अफ’गानी दशह’त में जीने को मजबूर है तो वही दूसरी तरफ इस पूरे मुड्डे पर अमे’रिका देश की रणनी’ति भी सवालो के घेरे में है। अब उन तमाम वि’वा’दों के वाद ही उस पूरे मामले में

अ’मेरिका के राष्ट्र’पति बा’इडेन ने एक बड़ा एलान भी किया है।इस बात पर ट्वीट करते हुए बा’इडेन ने बताया है कि उन अफ’गानी को बाद में अमेरिका में शरण भी दी जा सकती है। जिन्होंने यु’द्ध के दौरान उनके देश की म’दद भी की थी। वो लिखते है कि एक बार स्क्री’निंग और बा’की स’ब हो जाए।

afghanistan taliban biden america

हम उन अ’फगा’नियों को हमारे देश मे भी स्वाग’त करेंगे। जिन्होंने यु’द्ध के वक्त हमारी मदद की थी। ऐसे ही हम करेंगे। यही अमे’रिका देश की भी पहचान ही होगी।जिस तरह से अमेरि’का सैनि’कों को वापस बुला’ने का फर’मान सुनाया गया और फिर तालि’बान का क’ब्जा भी हुआ। ऐसे में अमे’रिका के ऊपर

ज’बर’दस्त ही तना’व भी था। अब उस त’नाव के बीच को बाइ’डेन ने इस तरह की पहल को शुरू कर दिया है।इस बयान के बारे में ज्यादा जनकरी भी नही दी गई है सिर्फ यह बयान किंतु परन्तु के बीच अट’का हुआ भी बताया जा रहा है।

afghanistan taliban biden america

बता दे कि इससे पहले बीते दिनों रविवार को ही बाइ’डेन नेअफगा’निस्तान की स्थिति और भी बड़ी बैठक की थी। उस बैठक में देश की स्थिति पर तो चिं’ता को जाहिर भी किया था।

Leave a Comment