सऊदी अरब के इतिहास में हुआ ऐसा पहली बार, हिजाबी महिला आगारिद अहसान को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

आज के दौर में महिला हर क्षेत्र में कामयाबी को हासील कर रही है। हर देश की महिलाओं ने अपने क्षेत्र और विकास के लिए अपनी सोच को बरकरार रखते हुए नाम रोशन किया है। हाल ही में सऊदी व्यवसायी महिला आगरीद एहसान अब्दुल जवादको पूर्वी प्रान्त में

चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के निदेशल मंडल के लिए चुना गया है। यह पहलीं बार नही है जब एक सऊदी महिला को अश्किया चेम्बर के नो सदस्यीय निदेशक मंडल के लिए चुना गया।आगरीद ने पूर्वी प्रान्त के व्ययसिक समुदाय को उस पर

भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है को अशेरकिया चेंबर बोर्ड में मुझे पहलीं महिला के रूप मेंचुनकर आपने एक नया चरण खोलने में महत्वपूर्ण भूमिका को निभाया है । आगे कहा कि हम अपने प्यारे राष्ट्र के उज्जवल भविष्य निभाई है।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बयान में कहा है कि आप सभी का धन्यवाद।आपको बताते चले कि आगरीद जाने माने बिजनेस लीडर एहसान अब्दुल जावेद की बेटी जा जो शोरा काउंसिल के पूर्व सदस्य और अब्दुल जावेद होल्डिंग कम्पनी के बोर्ड के अध्यक्ष भी है।

उन्होंने एक रियल एस्टेट डेवलपमेंट, तमकें अरब के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। आगरीद ने 5026 मत प्राप्त करके निर्वाचित सदस्यों में स्व दूसरे सबसे अधिक मत प्राप्त किए है। लगभग 16,000 से अधिक पुरूष और महिला मतदाताओं ने वोट डाला था।

Leave a Comment