अहमदाबाद में सड़क पर नहीं लगेगा अंडे और नॉन-वेज का स्टॉल, जानिए

देश मे हर राज्यों के लिए हर दिन कोई न कोई नए आ’देश ना’गरिको के लिए निका’ले जाते है। हाल ही में गुज’रात के राजकोट, बड़ो’दरा, जूना’गढ़ और भावनगर म्युनि’सिपल कॉपरे’शन में खुके अं’डे और नॉ’नवेज की बि’क्री के ‘स्टॉ’ल पर रो’क भी लगा दी है। अब गुज’रात के एक और शहर ने इसी तरह का फैसला भी किया है

अहम’दाबाद म्युनि’सिपल कॉ’परेशन ने भी खुले में अंडे और नॉ’न’वेज की फू’ड स्टो’ल बं’द करने का भी फै’सला किया है।अहमदा’बाद म्युनि’सिपल ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि धर्मिक स्थल, गार्डन, स्कूल और कोलजे के साथ ही अन्य सा’र्वजनिक स्थ’लों पर अब खुके में फू’ड स्टो’ल न’ही लगा’या जाएगा।

ahmedabad municiple corporation food stall non veg egg ban news 2021

अहम’दाबाद कॉपरे’शन की और से जारी यह आदेश 16नवंबर से लागू होगा यानी कि 16 नवंबर से सार्वजनिक स्थलों पर खुले में फूड स्टो’ल न’ही लगाए जा सकते। एस्टे’ट वि’भाग के चेयरमै’न दे’वांग दानी ने कहा है कि प्रमुख सड़क से सो मीटर के अंदर लगने वाले सभी फूड स्टो’ल को ह’टा दिया जाएगा।

नॉन’वे’ज बे’चने वालों के लिए लाइ’सेंस भी जरूरी होगा। कांग्रेज़ नेता दिनेश शर्मा ने कहा इस फैसले को लेकर बीजे’पी पर हम’ला भी बोला है। उन्होनेआ’रोप भी लगाया है कि चुनाव आते ही बी’जेपी चुनाव आते ही ध’र्म की राज’नीति को भी शुरू लगती है।

ahmedabad municiple corporation food stall non veg egg ban news 2021

पिछले 10 सालों से यू’निव’र्सिटी के बाहर अंडे बेच’ने वाले राजू का कहना है कि मुझे चिं’ता सताने लगी है कि अब मेरा परिवार कैसे चलेगा। पिछले 10 सालो से यहां पर अं’डे बेच’ने का काम भी कर रहा हूं लेकिन अब मेरा क्या होगा।

Leave a Comment