सबसे ज्यादा दान देने वाले अजीम प्रेमजी को आया प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों पर तरस, बोले- कोरोना में सरकार को …

को’रो’ना म’हा’मा’री के चलते पुरे मुल्क मे लोकडाऊन हो रहा है ऐसे मे ग’री’ब ओर मजदूर वर्ग को काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड रहा है । हर दिन कमा कर गुजारा करने वाला गरीब वर्ग लो’कडा’ऊन की वजह से भू’खे रहने को मजबूर हो रहा है । ऐसे मे बोली’वुड हस्तियां भी आगे आकर इन गरीब को कभी खाने की आपूर्ति करके तो कभी पैसे के जरिए सहायता करके मा’न’व’ता का सं’देश दे रहा है ।

ऐसे मौके पर देश के सबसे ज्यादा दा’नवी’र इ’न्सा’न अजीब प्रेम जी भी आगे आकर इन गरीब वर्ग की मदद कर रहा है । अज़ीम प्रेम जी आइटी कम्पनी विप्रो के चेयरमैन है उन्होने ग’री’बों की मदद करने के साथ सरकार से इनकी मदद करने की मांग भी की है . अज़ीम प्रेम जी ने कहा कि, इस समय गरीब ओर मजदूर वर्ग को सरकार के द्वारा पैसों की मदद करने क सख्त जरूरत है ।

अज़ीम प्रैमजी ने कहा कि गरीब परिवार को तीन महीने तक कम से कम 7 हजार रूपया दिये जाने चाहिए । जिससे उनकी जरूरत पुरी हो ओर उनकी जिंदगी चल सके ।अज़ीम प्रैमजी ने सडको पर पैदल चलने वाले मजदूरों के दर्द को कभी ना भुलने वाली त्रा’स’दी कहकर संबोधित किया है ।

वही श्रम’कानु’नो मे बदलाव पर भी ना’रा’ज’गी जा’हिर की है अज़ीम प्रैमजी ने सरकार द्वारा मनरेगा मे मज’दूरों के जोडने को सराहनीय ओर बेहतर कदम बताया ओर कहा की इससे म’ज’दू’रों को जोड़ना प्र’भा’व’शा’ली कदम हो सकता है । म’जदू’रों की हालत पर अज़ीम प्रेमजी ने इनके द’र्द ओर मौ’तों की ऐसी त्रा’स’दी बताया जिसे कभी भुला नही जा सकता ।

इसी कडी मे उन्होने मांग की के मजदूर ओर गरीब वर्ग को 3 से 6 महीने तक डबल पिडिएस राशन उपलब्ध कराया जाए । को’रो’ना म’हा’मा’री के दौरान दुनिया मे सबसे ज़्यादा दान करने वाले नामों मे अज़ीम हाशिम प्रैमजी का तीसरे नम्बर पर है । उन्होने अभी तक करीब 132 मिलियन डॉलर यानी करीब 1 हजार करोड रूपये की मदद की है ।

Leave a Comment