ईमानदारी : अमेरिकी महिला ने बेकार समझ फेंका 7 करोड़ का लॉटरी टिकट, फिर यूं मिला वापस

जल्दबाजी बहुत ही ज्यादा ख’रा’ब चीज होती है। कभी कभी इसकी वजह से इं’सान को बड़ी की’मत भी चु’का’नी पड़’ती है। कुछ एक ऐसा ही मामला अ’मे’रिका के मैसाचुएट्स शहर में देखने को मिला है। जहां पर एक महिका की किस्मत भी चमकी लेकिन वी करोड़ पति बनने ही वालो थी कि उसने

जल्द’बाजी से सबकुछ छो’ड़ भी दिया । हा’लांकि बाद में एक भार’तिय परिवार ने उसका टिक’ट उसको वापस भी लौ’टाया है। यह परिवार के केरल का रहने वाले है और इनकी तारीफ सोश’ल मीडि’या’ पर भी हो रही है।अमे’रिका मीडि’या के मुताबिक वहां पर एक महिला ली रोज फ़िगा नाम की रहती है।

american lottery jackpot
american lottery jackpot

जिन्हें लॉटरी में अपनी कि’स्मत आजमाने का काफी शोक भी है। एक दिन उन्होंने स्था’नीय स्तर से उस टिकट की भी खरीद लिया लेकिन ज’ल्दबाजी की वजह से उसको सही से नही देखा।उस दु’कानदार ने भी 10 दिनों तक उसे नही देखा।

कुछ ही दिनों बाद उस दुकान के मा’लिक के बेटे अभी शाह स’फाई भी कर रहे थे जब उन्होंने देखा तो उस टिकट पर 7 करोड़ 25 लाख यानी कि 7 मिलयन डॉलर की राशि थी।अभि ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा है कि हमने उस महिला को अपनी ईमा’नदारी दिखाते हुए वापस भी करदिया है।

american lottery jackpot
american lottery jackpot

इस स्टोर के मालिक मुनीश ने कहा था कि जैसे ही महि’ला हमारे स्टोर में अंदर आई तो रोने भी लगी और कुछ देर तक तो वोनी’चे ही बैठ गई। बता दे कि फिएगा अभि को इसके अतिरिक्त राशि देने का फैसला भी लिया है।

Leave a Comment