नेपाल की मशहूर अभिनेत्री ने कुबूल किया इस्ला’म ध’र्म,बोली- अ’ल्लाह के सिवा किसी से ड’र नही लगता …

आपने बीते सालों में यू’रोप, अमेरिकी में ईसा’ई से मु’स्लि’म ब’नने की अनगि’न’त ख’बर पढ़ चुके होंगे । ई’सा’ई से मु’स्लि’म बनने का सफर खासकर यू’रोप , अमेरि’की में मीडिया का दु’ष’प्रचा’र, त’हजी’ब ही रही लेकिन आज हम आपको नेपा’ल में ‘इ’स्ला’म ध’र्म अपनाने वाली पूजा लाम्बा के बारे में बताने जा रहे है । पूजा लाम्बा के इ’स्ला’म अपनाने की वजह जानकार आपको मी’डिया जरूर याद आएगी ।

पू’जा ला’म्बा बौ’द्ध ध’र्म से ता’लु’क्क र’ख’ती है । उन्होंने नेपाल के कंठ’मां’डु में इ’स्ला’म ध’र्म कु’बू’ल किया । पूजा मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताती है कि उन्होंने बौ’द्ध ध’र्म से इ’स्ला’म ध’र्म अपनाने के पीछे कई वजहें रही । पूजा बताती है कि उनके बौ’द्ध ध’र्म के कुछ दोस्त मु’स्लि’म बन चुके है । याबी पूजा जब प’रेशा’न होने लगी, किसी की टें’श’न होने लगी तो वो अपने दोस्तों से राय मशवरा भी लेती रहती है ।

amina nepal news

इस दौरान उनके एक दोस्त जो बौद्ध से इ’स्ला’म ध’र्म अपना चुका था उसने पूजा को इ’स्ला’म ध’र्म के बारे में बताया । पूजा का इसी दौरान बौ’द्ध ध’र्म से कुछ सवाल भी थे । इसी दौरान पूजा ने ईसा’ई और इ’स्ला’म ध’र्म का अध्ययन शुरू किया । इसके बाद पूजा ने कतर, दुबई भी इ’स्ला’म को जानने गई ।

पूजा लाम्बा जब मु’स्लि’म देशों में गई, इस्लाम को पढ़ा , जाना तो इसके और करीब आती चली गई । लाम्बा ने मीडिया को दिए उसी इंटरव्यू में कहा था कि मुझे मु’स्लि’म देशों में ये आश्चर्य लगा कि सभी एक ही चीज पढ़ते है, सभी अ’ल्ला’ह को मानते है , एक ही तरह से इबा’द’त करटते है । वो इससे बहुत प्र’भा’वि’त हुई ।

amina nepal news

पूजा लाम्बा इ’स्ला’म अपनाने की एक वजह ये भी बताती है कि उन्होंने मीडिया के प्रोपेगेंडा को भी अध्ययन किया । जो बात बात में मु’स्लि’मो को आ’तं’क’वा’दी बता देते है । मु’स्लि’म को आ’तं’क’वा’दी बनाने के पीछे का जब पूजा ने अध्ययन किया तो पाया कि मीडिया मु’स्लि’मों को ब’दना’म करने के लिए, इस तरह के झू’ठे प्रो’पेगें’डा फैलाती है ।

Leave a Comment