मुस्लिम मुल्क़ों में अज़ान लाउडस्पीकर पर नहीं होती फिर भारत में क्यों? बोली अनुराधा पौडवाल

प्लेबै क सिंगर सोनू निगम की बात आपको अजा न को लेकर याद ही होगी। अ जा न को लेकर कई राज्यों में स वाल खड़े किए गए है। कर्नाटक में बीते दिनों पहले ही हि न्दू सं गठन ने प्रशा सन को लाउ डस्पी कर की आ वाज को कम करने के लिए मशीन लगाने की बयँ कही है।

हाल हो में सोनू निगम के बाद अब इस वि वा द पर अनु राधा पौ डवाल ने कमेंट किया है। उन्होंने कहा है कि मैने देश वि देश में घूमी हूं लेकिन ऐसा कही और होते हुए नही देखा। जैसा कि यहां होता है। अनु राधा ने साफ कहा है कि वो धर्म के खिलाफ नही है

लेकिन भारत देश मे ऐसे ज बर्द स्ती का बढ़ावा मिलता है। म स्जिदों में लाउ डस्पी कर में अ जान चलाई जाती है। मिडिल ईस्ट में तो लाउडस्पीकर पर अजान बैन है। कब मु स्लि म मु ल्कों में अ जान ला उड स्पीकर पर नही की जाती है तो भारत मे ऐसा क्यों होता है।

अनु राधा पौड वाल ने कहा है किअगर ऐसे ही आ जन को लाउ डस्पीकर में चलाते रहगे तो हनु मान चा लीसा भी लाउ डस्पी कर में चलाएंगे। इससे क्या फायदा होगा वि बाद बढ़ता जाएगा। बस ऐसा होना बहुत ही दु खद है।

साल 2017 का यह मामला है जब सोनू निगम के एक ट्वीट ने पूरे देश मे खल बली मचा दी थी। उन्होंने ट्वीट कर ला उडस्पी कर पर अजान चलने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने इसे गुं डा गर्दी बता या था।सोनू ने लिखा था कि मै मुस्लिम नही हूं जब भी मुझे सुबह उ ठने पड़ता है।

Leave a Comment