केजरीवाल इन 10 गारंटी कार्ड से बने तीसरी बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री, मु’स्लिमों के लिए …

दिल्ली में आम आदमी की पार्टी ने लगातर तीसरी बार अपनी जीत को हासिल किया है। आम आदमी पार्टी ने एकतरफा दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है । अरविंद केजरीवाल 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली । केजरीवाल ने दिल्ली के लोगो से वादा किया है वो उनकी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। इसी बीच हम आपको बताते है कि वो कौन से वादे थे।

जिसको लेकर दिल्ली की जनता सीरियस हुई और केजरीवाल को भरपूर वोट दिया । केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को 24 घण्टे बिजलीदेने का वादा भी किया है। वही 200 यूनिट मुफ्त बिजली भी लोगो को मिलती रहेगी। केजरीवाल ने हर घर में 24 घण्टे शुद्ध पीने का पानीदेंने की सुविधा और 20 हजार लीटर मुफ्त पानी देंने का वादा भी किया है।

शिक्षा की बात केजरीवाल ने की है।हर बच्चे को विश्वस्तरीय शिक्षा देने की बात कही है। केजरीवाल ने कहा है कि हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्लों में क्लिनिक के जरिए इलाज की सुविधा देने की बात कही है। मुफ्त यात्रा महिलाओं के साथ अब बच्चों को भी फ्री सुविधा दी जाएगी।

दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या प्रदूषण की है। घोषणा पत्र की बात करे तो दिल्ली में 2 करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाकर ग्रीन दिल्ली बनाई जाएगी। केजरीवाल को अपनी गारंटी के मुताबिक दिल्ली के हर झुग्गीवासियों को पक्का मकान भी मुहैया करना होगा।

Leave a Comment