बंगाल में कांग्रेस ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से जीती थी सबसे ज्यादा सीटें, अब वही से असदुद्दीन ओवैसी उतरेंगे चुनावी मैदान में, कांग्रेस को सता रहा ये डर

पश्चिम बंगाल में asaduddin ओवैसी के निशाने पर इस बार किसी सियासी दल से ज्यादा congress नेता अधीर रंजन चौधरी का गढ़ है। औवेसी का पुरजोर विरोध करने वाले अधीर को अब उनके घर मे ही चुनो’ती देने के लिए ओवै’सी मुर्शिदाबाद में चुनाव लड़ रहे है।

Aimim 13 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। माना जारहा है कि ओवै’सी ने सोच समझकर ममता को सीधी चु’नोती देने से परहेज किया है। Aimim पार्टी को लगता है कि उनकी पार्टी मुर्शि’दाबाद से अपना खाता खोल सकती है। बताया जा रहा है कि पहले उनको रण’नी’ति गठ’बंधन के जरिये पूरे बंगाल में चुनाव ल’ड़ने की थी।

adhir ranjan chowdhury

गौरतलब है कि मुर्शिदा’बाद में congress की 22सीट है जिनमे से 14 सीट पर congress ने पहली भी जीत हासिल की है। मुर्शिदाबाद अधीर रंजन का गढ़ माना जाता है। बंगाल में 2011 आए चुनाव हो या फिर 2016 का अधीर रंजन अकेले दम पर कोंग्रेस को इन इला’कों में जीत दिलई है।

बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टीके यहां पर लड़ने से सबसे ज्यादा नुकसान congress को होगा congress के साथसीपीएम और आईएस एफ का गठबंधन है। इससे पहले आईएस एफ और ओवैसी के गठजोड़ की चर्चा थी। इस इलाके में मुस्लिम मतदाता ज्यादा है।

Leave a Comment