बाबरी केस फैसले को ओवैसी ने बताया काला दिन, बोले- क्या जादू से गिरी थी बाबरी मस्जिद? हुई नाइंसाफी

AIMIM पार्टी के प्रिसिडेंट और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की बा’ब’री म’स्जि’द मामले पर ती’खी प्रति’क्रि’या आई है । असदुद्दीन ओवैसी ने फैसले पर स’वा’ल उठाते हुए ये अदाल’त’ की ता’रीख का का’ला’ दिन है । ओ’वैसी ने कहा कि क्या मू’र्ति किसी जा’दू से आई,क्या मस्जि’द का ता’ला’ किसी जा’दू से खुला था, क्या म’स्जि’द जा’दू से गि’री थी । असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद स्थित पार्टी ऑफिस पर मीडिया से बात करते हुए बा’ब’री के’स में कई बातें सामने रखी और स’वा’ल भी उठा’ए ।

बता दे, 28 साल पुराने बा’ब’री म’स्जि’द को गि’रा’ए जाने को लेकर 32 आ’रो’पी बनाए गए थे जिसमें बीजेपी नेता ला’लकृ’ष्ण आ’डवाणी, मुरली म’नोहर जोशी , उ’मा भा’रती को अभियुक्त बनाया गया था । लख’नऊ स्थित सीबी’आ’ई की विशे’ष अ’दालत के जज सु’रेंद्र या’दव ने बाब’री के’स में फैसला सुनाते हुए आरो’पी बनाए गए सभी को ब’री कर दिया ।

asaduddin owaisi babri masjid news

को’र्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जिन लोगों को आरो’पी बनाया गया है उन्होंने बाब’री म’स्जि’द को नु’क’सा’न न’ही पहुचाया ब’ल्कि भी’ड़ ने उस म’स्जि’द को गि’रा’या । कोर्ट ने कहा कि अ’सामा’जि’क त’त्वों ने उस मस्जि’द को गि’रा’या जिन्हें आ’रो’पी बनाया गया है उन के खि’ला’फ कोई सु’बूत न’ही मिला है।

ओ’वैसी ने सी’बीआई को’र्ट के फैस’ले को ना’इंसा’फी करा’र दिया। उन्होंने कहा कि मैं बतौर मु’स्लिम आज अप’मान, श’र्म और अस’हाय महसूस कर रहा हु । ओवैसी ने कहा की जिस प्रकार में 1992 में जब बा’बरी म’स्जिद श’हीद हुए असहा’य मह’सूस कर रहा आज भी वही महसू’स कर रहा हु । ओवैसी ने आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से भी कहा कि वो इस आ’देश को चुनोती दे ।

asaduddin owaisi babri masjid news

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये न्या’य का मामला है इसमें इंसा’फ मिलना चाहिए । आज इसी वजह से बी’जे’पी स’त्ता में है । ओ’वैसी ने कहा की बीजे’पी नेता ला’ल कृ’ष्ण आड’वा’णी ने पूरे देश मे र’थ या’त्रा नि’काली उसके बाद कई जगहों पर हिं’सा हुई । उन्होंने कहा कि उमा भार’ती ने कहा था कि एक ध’क्का और दो, बा’ब’री म’स्जि’द तो’ड़ दो। जब बा’ब’री म’स्जि’द को तो’ड़ा जा रहा था तो मिठाई’ बांटी’ जा रही थी ।

ओवैसी ने कहा कि विन’य कटि’या’र के घर मे साजि’श र’ची गई । उस समय ला’ल कृ’ष्ण आ’डवा’णी, उ’मा भा’रती और मुरली मनोहर जोशी खुशियां मना रहे थे । ओवै’सी ने जिस अ’भियु’क्त ने को’र्ट के बाहर ये स्वीकार किया कि उन्होंने बा’ब’री का वि’ध्वं’श किया वो को’र्ट के अंदर आज ब’ड़ी हो जाते है ।

asaduddin owaisi babri masjid news

असदुद्दीन ओवैसी ने बाबरी मस्जिद के आ’रो’पि’यों के को’र्ट के फैसले के बाद ट्वीट पर तं’ज कसते हुए लिखा कि “बहुत से फैसले में अब त’रफदारी भी होती है , वही का’ति’ल, वही मुं’सि’फ अ’दालत उस की वो शाहिद ” ।

Leave a Comment