लोकसभा में बोले असदुद्दीन ओवैसी, बोले- मैं हूँ आन्दोलनजीवी, चीन का रहम, किसानों पर सितम … ऐ-जान-ए-वफ़ा

कि’सान आं’दोलन को लेकर देश के किसान अपनी मां’गी को पूरा करने के लिए स’ड़कों पर प्र’दर्शन कर रहे है। सिं’धु बॉ’र्डर से लेकर दिल्ली तक इस कानून का विरोध हो रहा है।किसा’नों को लेकर कई हस्ति’यों समेत कई नेताओ ने ट्विट भी किया है।

ऑल इंडिया मुस्लि’म ए एते’हदुल मुस्ले’मीन नेता asaduddin ओवै’सी ने लोकसभा में अपने बयान में कहा कि भार’त ची’न सी’मा पर चीन लगातर इन्फ्रा’स्ट्रक चर को बड़ा रहा है। अपनी फो’र्स को जमा कर रहा है लेकिन पीएम मोदी चीन का नाम लेने से ड’रते है। उन्होंने कहा प्रधान’मंत्री को अपने जवाब मै ची’न का नाम लेकर बात रखनी चाहिए।

asaduddin owaisi lok sabha 2021

कि’सान आं’दो’लन को लेकर ओवै’सी ने कहा कि हम सिं’धु, गाजीपु’र , टिकरी प्र इंफ्रास्ट्र’क्चर बना रहे है अरुणा’चल प्रदेश में नहीं। किसा’नों के साथ ऐसा व्यवहार किया का रहा जैसे वो चीनी से’ना हो। ओवैसी ने आगे कहा कि जो सु’लूक ची’नी से’ना के साथ में करना चाहिए वो सरका’र देश के कि’सानों के साथ कर रही है।

ओवै’सी ने अपनी बात को आगे बढा’ते हुए कहा मैं हुकूम’त से जानना चाहता हूं कि किसा’नों पर ज़ु’ल्म क्यों किया जा रहा है। यह तीनों कानू’न आपको वापस लेना होगा। यह का’नून आपने बहु’मत कि ताक’त से बनाया है। ओवै’सी ने कहा कि कृ’षि का’नून’ राज्य का विषय है तो कें’द्र इस पर का’नून कै’से बना सकती है। यही इस का’नून में का’ला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आंदो’लन जि’वी और परजी’वी जैसे शब्दों के इस्तेमाल पर Aimim के नेता ने कहा कि इसमें बु’रा’ई क्या है .

asaduddin owaisi lok sabha news

उन्होंने कहा मैं एक आंदो’लन जि’वी हूं। मैं इस बा’त को खुलकर बोल रहा हूं । Aimim नेता ने कहा कि स’रकार वापस CAA के निय’म बना’एगी और हम फिर दो’बारा सड़’कों पर उतरेंगे।ओवै’सी ने कहा कि सर’कार को अपने अहं’का’र को पीछे रखकर इन तीनों का’नूनों को वा’पस लेना होगा।

Leave a Comment