रमजान महीने के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों से की ये अपील, जानिए

को’रोना वा’य’रस के मामले लगा’तर बढ़ते जा रहे है। को’रो’ना वा’यर’स के बढ़’ते प्रको’प को देखते हुए सरकाए ने 3 मई तक लोक डाउन जारी रखा है इसके चलते हुए बाजार, गलियां, स्कूल और कॉलेज सभी ब’न्द है। लोक डा’उन में लोगो को सोशल डिस्टेंडिंग का भी पालन करने को कहा गया है।

वही मुस्लि’म स’माज का पवित्र महीना रमजान शुरू होने को है। तब्लीगी जमात के मामले सामने आने के बाद सरकार और धा’र्मिक आयोजनों औरसमारो’ह को लेकर का’फी स’ख्त हो गई है ।इस बीच आल इंडि’या मज’लिस ए इत्तेहा’दुल मुस्ले’मीन के प्रमुख और सांसद असदु’द्दीन ओ’वैसी ने रम’जान के दौरान लोगो से तरा’बीह और नमा’ज घ”र मे ही रहकर पड़ने की अपील की है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा है कि जा’मिया निजा’मिया के एक बयान में हैदराबाद के मुफ्ति’यों और उले’मॉने अपील की है कि र’मजान के आने वाले महीने के दौरान घर मे ही तरा’बीह पेश की जाए। ये बात सिर्फ आंध्र’प्रदेश और तेलंगाना के लिए नही हैबल्कि पूरे भारत मे इसका स’ख्तीसे पालन किया जाए .

को’रोना वाय’रस की म’हामा’री के चलते हुए सर’कार ने ध’र्मिलस्थ’लों को भी बन्द किया हुआ है । लोगो के भीड़ जमा लगाने से को’रोना का संक्र’मण का ख’तरा बना हुआ रहता है। इससे पहले भी शबे बरात के दौरान भी मु’स्लि’मो से म’स्जिद और कब्रिस्तानके बजाए घर में ही इबाद’तकर’ने की अपील की थी।

को’रो’ना वा’यरस के लगातर केस को देखते हुए स’ख्ती हो रही है। बता दे, देश मे क्रो’ना के मामले लागातर बढ़ रहे है लेकिन इस वायरस से लोग रिक’वर भी हो रहे है । लेकिन चिं’ता की बात भी सामने आई है , ICmR ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अधिकतर मामले में क’रोना कर लक्ष’ण सामने नही आ रहे है ।

एनडीटीवी और दैनिक भास्कर ने भी लिखा है कि को’रोना के लक्ष’ण दिखाई नही देना बड़ी चिंता की बात है । बता दे, चीन के वुहान शहर में जब यह वाय’रस फैला तो WHO सहित अधिकतर देशों ने इसको सि’रियस नही लिया था इसके बाद ई’रान, इटली , स्पे’न , जर्म’नी और अमे’रिका में हुई लाखो मौ’तों की ख’बर ने सब’को देखा है ।

Leave a Comment