असम में BJP कैंडिडेट की कार से EVM लाने पर पोलिंग टीम बर्खास्त, बूथ पर फिर से होगी वोटिंग

असम विधा’नसभा चुनावों में EVM मशी’नों को लेकर एक वि’वा’द खड़ा हो गया है। चुनाव आयोग ने यह कि रताब’री सीट के लिए एक पो’लिंग स्टेशन पर फिर से वोटिं’ग कराने की घो’षणा भी की है। यहां की पोलिंग टीम भारतीय जनता पार्टी की कार से ईवी’एम लेकर स्ट्रांग रूम में पहुँची थी।

जिसके बाद कमि’रगंज में हिं’सा भी भड़’क गई। टीम के सदस्यों को चु’नाव आ’योग ने ब’र्खा’स्त भी कर दिया है। जिस का’र में पो’लिंग टीम के सदस्य ईवीएम लेकर पहुचे थे। वो कार पथरकंदी के बीजे’पी उ’म्मीदवार कृष्णे’न्दू पॉल की थी। इस घट’ना को लेकर वि’पक्षी पा’र्टियों ने सत्तारू’ढ़ बी’जेपी पर घप’ला करने का आ’रो’प भी लगाया है।

assam assembly elections

बता दे कि असम में गुरुवार को हीदूसरे चरण के मतदा’न हुए थे। जिसमे 77 फीसदी वोटर टर्न आउट भी हुआ था। इसमें कही कही हिं’सा की खब’रे भी आई है। इसी दौरान कमिर’गंज में हिं’सा भी हुईं और इसका वीडि’यो सो’शल मी’डिया पर वा’यरल भी हुआ है।

यह घटना तब की बताई जा रही है । जब राताबारी में पो’स्टेड चु’नाव आयो’ग की पोलिंग टीम की कार रा’स्ते मे ख’राब हो गई।NDTV को आधि’कारिक सूत्रों ने बताया है कि टीम वोटिं’ग होने के बाद पोलिंग स्टेशन से ई’वीएम लेकर स्ट्रांग रूम जा रही थी। कार खरा’ब होने के बाद पीठा’सीन अ’धिकारी ने कार बदलने के लिए फोन भी किया। जहाँ उन्हें एकदूसरी कार भेजने का विश्वा’स भी दिलाया गया।

assam assembly elections

जब यह कार स्ट्रांग रूम वाले इलाके में पहुँची तो वि’प’क्ष के समर्थनों ने इस कार पर ह’म’ला बोल दिया। ड्राइ’वर के साथ ही पो’लिंग स्टाफ भी अपनी जान बचाने को भागे। वही पोलिंग नम्बर 149 में दोबारा चुना’व करने की घो’षणा भी की गई है।

Leave a Comment