ऑस्ट्रिया ने जारी किया इस्लामी नक्शा, तुर्की समेत मुस्लिम देशों ने जताया विरोध और दी ये चेतावनी

यूरोप के देश ऑस्ट्रिया में इ’स्ला’मी न’क्शा जारी किए जाने से मु’स्लि’म स’मु’दा’य में ना’रा’ज’गी है।ऑ’स्ट्रि’या के एक मु’स्लि’म ग्रु’प ने ऑ’स्ट्रिया सर’का’र के मु’खिया चां’सलर से बेस्टो’यन कुरुज पर वि’वादि’त न’क्शे का कानू’नी का’र्यवा’ही शुरू करने का इरा’दा भी ज’ता’या है।

मु’स्लि’म यूथ ऑ’स्ट्रि’या नम के इस ग्रुप ने राज’नीति’क इ’स्ला’मी न’क्शा जारी करने के लिए सर’कार की आ’लो’चना’ भी की है। आपको बता दे किऑ’स्ट्रिया में इंटी’ग्रेशन मंत्री सुसेन राब ने बीते दिनों ही ने’शनल मैप ऑफ इ’स्ला’म ले नाम से एक वेबसाइट को भी लॉन्च किया है।

austria news

इसमे 620 से अधिक नाम।और पते दिए गए है। जिनमे मसनीद एसोसि’एशन और उनके अधि’कारी भी शामिल है। इनमे उनके बाहरी देशो मेसम्भवीत सम्पर्क भी शामिल है।ऑ’स्ट्रियाई मीडिया रिपोट्स के मुतबिल, नक्शे से चांसल’र कर्ज की कंजरवेटिव ऑस्ट्रियन पीपुल्स पार्टी और उसकी सहयोगी ग्रीन पार्टी के बीच त”ना’व भी ब’ढ़ रहा है।

इन न’क्शे को लेकर मु’स्लि’म समु’दाय से ती’खी प्र’ति’कि’र्या भी सामने आई है। ऑ’स्ट्रिया में इस्ला’मिल समूह इस्लामिल रिलोजियस कम्युनिटी इन ऑस्ट्रिया ने इस कदम को ऑ’स्ट्रिया में रहने वाले सभी मु’सल’मा’नों को स’म्भा’वित ख’त’रा बताने वाला भी बताया गया है।

austria news

इस ग्रु’प ने कहा है कि यह अभियान रे’सिज्म को भी बढ़ावा दे रहा है और इसके चलते मु’स्लि’म नाग’रि’को की सु’र’क्षा पर भा’री ख’त’रा भी उ’त्प’न्न हो गया है।सर’का’र ने दी स’फा’ई ऑ’स्ट्रॉय के चांस’रलर मु’स्लि’म पर लगातार ह’म’ला’व’र रहे और वह इसे पो’लि’टि’कल इ’स्ला’म भी कहते है।

Leave a Comment