पैग़म्बर मोहम्मद (स.अ.व.)की शि’क्षा से प्र’भावित होकर ऑस्ट्रेलिया मुक्केबाज विल्हेम ओट ने अपनाया इस्ला’म ध’र्म,बोले- मु’सलमान होने पर गर्व है

इस्ला’म ध’र्म को अप’नाने वाले लोगो की संख्या ला’गातर बढ़ती जा रही है । एक सर्वे के अनुसार दुनिया मे हर पांचवा व्य’क्ति मुस’ल’मान है और इसमें तेजी से इजाफा भी हो रहा है । क्या यूरोप, क्या अमेरिका, क्या जापान , क्या चीन जहा जहा भी इस्ला’म ध’र्म को लोग समझ रहे चाहे वो वै’ज्ञानिक हो या कोई आम इंसान हो या फिर कोई से’लेब्रेटी हो या कोई राजनेता या प्रसिद्ध खिलाड़ी ये सभी लोग ख़ुशी ख़ुशी इस्ला’म ध’र्म को कुबू’ल कर रहे है ।

इस्ला’म ध’र्म को कु’बूल करने वाले कोई बड़े बड़े स्टार है तो कोई आम आदमी भी है। ऐसे ही यूरोपी’य’देशो में जहां ओर लाउडस्पी’कर पर रोक लग रही थी लेकिन अब प’ब्लिक ने इजाजत ली है। यू’रोप के मेड्रि’ड में ऐसा करीब 500 साल बाद हुआ कि वहाँ पर मौ’जूद म’स्जिद से ला’उड स्पी’कर से अ’ज़ान दिलवाई गई ।अब एक खबर और साम’ने आ रही है जो बेहद चौकाने वाली है ।

ऑ’स्ट्रियन मि’क्स्ड मा’र्शल आ’र्ट्स के फाइट’र विल्हेम ओट ने अपने आधिकारिक इंस्ट्रा’ग्राम अका’उंट को अप्रैल 2020 को एक वीडियो साझा किया है । मार्शल आ’र्ट्स चेम्पि’यन विल्हे’म ओट ने उस वी’डीओ में कहा है कि उन्होंने इस्लाम धर्म को कुबूल कर लिया है। यह पूरा मामला सो’शल मिडीया’ पर तेजी से वाय’रल हो रहा है।दरअ’सल, कोरो’ना वा’इरस के चलते हुए दुनियाभर के कई देशों में लोक डा’उन चलरहा है।

बता दे कि विल्हे’म ओट पेशे से एमएमए ल’ड़ाकू है।वह 2008 से पेशेवर मुक्के”बाजी कर रहे है और उनका उपनाम द अमे’जिंग है। अप्रैल 2002 को उन्होंने घोषणा की है कि उन्होंने इ’स्लाम ध’र्म को कुबू’ल कर लिया है।उन्होंने इंस्ट्राग्राम अका’उंट पर एक पोस्ट में कहा है कि इस्ला’म कई सालों से उनके दि’माग मे है लेकिन कई बार ऐसा था जब वे इसके’साथ कुछ नही कर सकते थे, उन्होंने कहा किमैंने खुद को राजनी’तिक रूप से प्रभावित होने दिया ।

उन्होंने आगे कहा कि जब मेरे पास कठिन वक्त था, तो इस्लामिक विश्वास ने मुझे ताकत दी। MMA फाइ’टर ने अपने गवाही के रूप में इस्ला’म के पांच अ’रकानो में से एक के साथ वीडियो अप’लोड किया है। जो अ’ल्ला’ह की एक रूपता और मु’हम्म’द को अ’ल्ला’ह के न’बी के रूप में मान्य’ता देने की घोषणा करता है। मेरा विश्वास है कि अब काफी मजबूत हूं मैं एक स’च्चे गॉ’ड को पहचान सकता हु।

मैं शाह को गर्व से बोलने के लिए कह सकता हु की में एक मु’स्लिम हूं ।वही एक दूसरी पोस्ट में ओट ने अपने प्रशंस’कों और इस्लाम धर्म से मिली सका’रात्मक प्रतिक्रिया के लिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह मेरा इरादा नही था कि यह इतना बड़ा होगा। मैंने वास्तव में इसे पोस्ट किया है।बता दे, ज’र्मनी , स्पे’न और नी’द’रलैंड जैसे देशों ने को’रो’ना वा’यर’स के कारण इ’स्ला’म ध’र्म से रि’लिटेड कई मामलो में छूट दी है इसमें अ’ज़ान का म’स्जि’दों में ला’उड स्पी’कर से अ’ज़ान दि’लाई है।

यह खबर अंत’राष्ट्री’य स्तर पर काफी सुर्खि’या बतौर रही है। यह खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्युकी क्युकि वहां की स’रकार खुद ऐसा क’रने को बोल रही है,इसके वजह को’रो’ना बताई जा रही है। स्पे’न में 500 साल बाद म’स्जिद में लाउ’ड स्पी’कर से अ’ज़ान भी दी गई।

Leave a Comment