सपा नेता आज़म खान को लेकर आई बुरी खबर, नहीं थी किसी को उम्मीद …

सपा नेता आजम खान को इला’हाबा’द हाई’को’र्ट से झ’ट’का लगा है। लख’नऊ पी’ठ ने आज’म खा’न को स’पा सर’कार में ज’ल नि’गम में इंजीनि’यर, क्ल’र्क और स्टेनोग्रा’फर के 1300 पदों पर भ’र्ती मा’मले में अग्रि’म ज’मानत देने से इ’न’का’र करते हुए उनकी अ’र्जी को खा’रिज कर दिया है।

यह भ’र्ती उस वक्त हुई थी जब आ’जम खान श’हरी वि’कास मंत्री थे। बता दे कि को’रो’ना’ म’हा’मा’री आए सं’क्रिमित’ होने के बाद खान लखनऊ के एक नि’जी अस्प’ता’ल में अपना उ’प’चा’र भी क’रा रहे है।बता दे कि न्याय’मूर्ति’ राजी’व सिं’ह की पी’ठ में आ’जम खा’न की अ’र्जी पर

azam khan news 2021

वीडियो से सुनवाई करते हुए यह आ’देश को पा’रित भी किया है। अदा’लत ने कहा है कि आज’म खा’न का वारं’ट पहले से ही उन्हें सीतापु’र जैल में 19 नवंबर 2020 को दिया जा चुका है। इसलिए यह मामले में वह पहले से ही न्या’यिक हिरा’स’तमें लिए भी जा चुके है।

आजम की और से व’रिष्ठ ‘अधि’वक्ता क’पिल सि’ब्बल और आईबी सिंघ ने यह अर्जी दी है और इस मामले में द’ली’ल दी है कि उन्हें इस मामले में राजनी’ति’क कारणों स ग’लत त’रीक़े’ से फसा’या गया था। इस बात पर आ’जम के अ’धि’व’क्ता’ओं ने कहा है कि

azam khan news 2021

यदि उनकी न्या’यि’क हि’रा’सत मा’न ली जाती है तो इस मा’मले में उनके खि’ला’फ आ’रोप पत्र भी 24 मई को दा’खि’ल किया गया था। जो उनकी न्या’यिक’ हिरास’त से करीब 90 दिन बाद भी था। इसलिए उनको ज’मा’नत’ मि’ल जानी भी चाहिए।

Leave a Comment