बाबर आजम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद बताई कहानी, दिल्ली के इस गेंदबाज से लग था डर, जानिए

वर्ल्ड कप में बाबर आजम एक ऐसा नाम है जिनकी बल्लेबाजों में बड़ी गिनती होने भी लगी है । पा’किस्तान क्रिकेट की कमान भी अब इन्ही के हाथों में है । पा’किस्तान की जीत भी इनका बल्ला चला तो पाकि’स्तान को आसन जीत ओर अगर नही चला तो हारने के चांसेस भी बढ़ जाते है ।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में पा’किस्तान को मिली जीत के पीछे बाबर आजम के बल्ले का हाथ भी बहुत बड़ा है।उन्होने 274 रन के टारगेट का पीछा करते हुए शतक भी जमाया था। 104 गेंदों पर 103 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने का काम भी किया है।

babar azam vs south africa

जब IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज anrich nortje गेंद थामे उनके सामने भी आए थे।पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने बाद में बताया कि जब एनरिख गेंदबाजी के लिए आगे आए तो वो नर्वस भी हो गए थे। उन्होंने कहा कि जब मैं मैदान पर उतरा था

तो मेरा इरादा अपनो ता’कत के मुताबिक क्रिकेट खेलने का था। anrich nortje ने pak के खि’लाफ पहले वनडे में 10 ओवर में 51रन देकर 4 बल्लेबाजों को अपना शि’कार भी बनाया था। जिसमे बाबर आजम का बड़ा विके’ट भी शामिल किया गया है।

south africa anrich nortje

इसी साल 2021 के IPL की शुरुआत 9 अप्रैल को शुरू होने वाला है। 30 मई 2021 के बीच भारत मे ही खेला जाएगा। IPL के खिलाड़ियों तैयारी करने में लगे हुए है। IPL का पहला मुकाबला मुम्बई इंडियन्स और दिल्ली केपिटल्स के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

Leave a Comment