विश्व रिकॉर्ड नाम करने वाले इस मुस्लिम क्रिकेटर पर लगा बै’न, बांग्लादेश की PM हसीना हुई भावुक, बोली – वह समझदार है और ….

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान के ऊपर 2 साल तक के लिए बै’न किया गया है। वो अब 2 साल तक कोई से भी मैच नही खेल सकते है। शाकिब उल हसन के ऊपर लगे बैन के बाद बांग्लादेश की पीएम का बयान भी आया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और देश के क्रिकेट बोर्ड ने नि’लंबि”त हरफनमौला शाकिब अल हसन को मदद की पेशकश करते हुए कहा है कि उसने गल’ती की है लेकिन वो इससे सबक लेकर समझदार होकर वापसी करेंगे।

बता दे , एक स’न्दि”ग्ध” भारतीय सटोरिये द्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किए जाने की जानकारी नही देने पर बांग्लादेश के कप्तान और स्टार हरफनमौला शाकिब उल हसन पर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दो साल का प्र’ति’बं’ध लगा दिया है। जिससे वह 3 नवंबर से शुरू होने जा रहे भारत के दौरे पर नही आ सकेंगे। बता दे , साकिब उल हसन पर एक साल का पूर्ण प्र’ति”बंध और12 महीने की अव’धि का नि’लं’बि’त प्र’ति’ब’न्ध लगाया गया है।

यह तब लागू होगा जब शकिब आईसीसी की नि’रोध’क भ’ष्ट्रा’चार स’हिं’ता का पालन नही करते है तो वह अगले साल इंडियन प्रीमियम लीग और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी 20 विश्व कप में नही खेल सकेंगे।
बता दे, साकिब पर लगे इस बै’न से बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बहुत ही बड़ा झ”टका लगा है।

हसीना ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि शकिब ने ग’ल’ती की है और उसे इसका अहसास भी है। उन्होंने कहा सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ न’ही कर सकती लेकिन बीसीबी उनके साथ है। बीसीबी में एक बयान में भी कहा है कि हमे उम्मीद है कि वह बेहतर और समझदार क्रिकेटर बनकर वापसी करेगा ।

और प्र’ति’बं”ध पूरा होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट की कई साल तक सेवा करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि नि’लं’बन के दौरान बीसीबी क्रिकेट में वापसी के उसके प्रयासों में साथ देगा। बीसीबी आईसीसी के फैसले का सम्मान करता है और भ्र्र’ष्टाचार के खि’लाफ उसकी यही रा’य है। हम आपकी राय भी जानना चाहते है कि क्या साकिब पर लगे प्र’ति’बंध से बांग्लादेश की क्रिकेट टीम वाकई कमजोर हो जाएगी ।

Leave a Comment