पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर बांग्लादेश ने रचा इतिहास, इन खिलाड़ियों के दम पर जीती सीरीज …

बांग्लादेश ने तीसरे टी 20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराकर इतिहास रच दिया है । ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के 127 रन के जवाब में 117 रन ही बना सकी और महमदुल्ला की अर्ध शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश 127 रन पर पहुँच पाई ।

बांग्लादेश के गेंदबाजो के सामने ऑस्ट्रेलिया बेबस नजर आए । बंगलादेश के बॉलर मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में मात्र 9 रन दिए । यही बंगलादेश की जीत में टर्निंग पॉइंट रहा । बंगलादेश के तीसरे टी 20 में जीत के साथ ही इतिहास रच दिया और पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई सीरीज जीती है ।

BAN vs AUS

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज का शानदार आगाज भी हो गया है। और बंगलादेश ने लगातार दूसरा टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया को मुसीबत में डाल दिया। बता दे, यदि बंगलादेश तीसरे टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो बंगलादेश पहली बार ऑस्ट्रलिया से टी-20 सीरीज जीत सकती है।

ढाका में बीते दिनों ही खेले गए पहले टी 20 मैच में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 23 रनों से हरा भी दिया है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरमे 7 विकेट पर 131रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम सिर्फ 108रनों पर भी ढेर हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेशी गेंदबाजो के चुंगल में भी फस गई।

BAN vs AUS

उन्होंने महज 5वॉ टी 20 मैच खेल रहे नसुम अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट भी चटकाए है । अहमद मैन ऑफ द मैच भी चुने गए है।बता दे कि बंगलादेशी ने पहलीं बार टी 20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को मत भी दी है। इससे पहले हुए चार टी 20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत को हासिल भी किया है।

वही मिशेक मार्श ने 45 रन बनाकर एक छोर सम्भाले भी रखक लेकिन दूसरी और विकेटी गिरते भी रहे। ऑस्ट्रेलिया पारी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 14 रन रहा जो मिचेल स्टार्क ने बनाया है। बंगलादेश के लिए बाए हाथ के स्पिन गेंदबाज नसुम अहमद ने महज 19 रन देकर 4 विकेट भी चटकाए थे।

BAN vs AUS

मोस्तुफिर रहमान और शोरीफुल इस्लाम को 2-2 विकेट मिले है। वही शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट को हासिल भी किया है।ऑस्ट्रेलियाई टी 20 कप्तान मैथ्यूवेद ने टॉस जीतकर फील्डिंग भी चुनी है। वही तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अवनी बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेटी भी चटकाए है

Leave a Comment