बिहार: गर्ल हॉस्टल में बु’र्का पहनने के आदेश के बाद छात्राओं का हं’गामा, कहा- श’रिया का’नून हमें …

बिहा’र के भाग’ल’पुर में स्थित एक ग’र्ल्स हो’स्टल में अल्प’संख्य’क समु’दाय की लड़’कियों के लिए बु’र्का पह’नने का फरमा’न जारी होने के बाद वि’वा’द हो गया है। लाइव हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट् के अनुसार इसे लेकर लड़कियों हो’स्टल परिस’र में काफी हं’गा’मा भी किया है। अ’ल्प’संख्य’क समु’दाय की छा’त्रा’ओं ने होस्टल के सुप’रि’टेंडेंट पर के’म्पस के अंदर

बु’र्का पह’नने का फर’मान जारी करने पर ना’रा’जगी को भी जाहिर किया । इ’तना ही नही छा’त्राओं ने हो’स्टल के गेट पर भी प’थ’रा’व भी किया है। उनका कहना है कि श’रि’या का’नून ब’र्दा’श्त न’ही किया जाएगा। एक छा’त्रा का कहना है कि हम जब भी पें’ट पहनते है तो अधी’क्षक छा’त्रा’ओं कोबुरा भला कहता है।

bhagalpur girls hostel supritendant burqa

वो हमारे माता और पिता को भी ग’ल’त जान’कारी देती है कि हम ल’ड़को से बात करते है। इसके बाद रि’सर्च स्कॉल’र छा’त्रा का कहना है कि बि’हा’र में ग’र्मी के मौस’म में बु’र्का पह’नने आसा’न न’ही है। इसी वजह से हम कभी कभी परि’सर के अंद’र पें’ट और टी’शर्ट पहन लेते है।

जब भी वह किसी छा’त्रा को पेंट में दे’खती है तो डां’टती और फ’टकारती भी है। इस घट’ना की सू’चना मिलने पर नाथ नगर की सर्कल परि’सर ऑफिसर पु’लिस’ टीम के साथ ग’र्ल्स हो’स्टल’ भी पहुँची थी। उन्होने इस मा’मले को समझाया था।

bhagalpur girls hostel supritendant burqa

वही होस्ट’ल ने अधी’क्ष’क ने छा’त्राओं’ द्वारा उनके ऊपर लगाए गए आ’रो’पो से भी म’ना किया है। यह माम’ला अब जि’ला शि’क्षा अ’धि’कारी तक भी पहुच गया है। इस मामले की भी जांच की जा रही है।

Leave a Comment