ना’गरिकता का’नून पर CM नीतीश से ना’राज़ हुआ ये दिग्गज मु’स्लिम नेता, उठाया ये बड़ा कदम

ना’गरि’कता सं’शो’धन का’नू’न को लेकर पूरे देश भर में वि’रो’ध प्र’दर्श’न जारी है। देश की राजधानी दिल्ली में इस वि’रो’ध को लेकर काफी हद तक प्र’द’र्शन जारी हैं। दिल्ली, यूपी, तमिलनाडु, त्रिपुरा, मेघालय और राजस्थान में इस का’नू’न के वि’रो’ध के लिए रैलियां निकाली जा रही है। अब बिहार से ना’गरिक’ता का’नू’न को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है । खबर नागरिकता का’नू’न के वि’रो’ध में दिए स’त्ता प’क्ष के नेता के इ’स्ती’फ़े की है।

बता दे, जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव ख्वाजा शाहिद ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं। शाहिद कटिहार जिले के रहने वाले है। शाहिद CAA के मु’द्दे पर जदयू से इ’स्ती’फा देने वाले मु’स्लि’म नेता है।उन्होंने ना’गरि’कता सं’शो’धन का’नू’न पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्टैंड को देखते हुए उन्होंने अपने प’द से इ”स्ती’फा दिया है।

बता दे, शाहिद CAA के विरोध में थे और उनके मुताबिक नीतीश इस कानून पर चुप्पी साधे हुए थे। आपको बता दे, शाहिद जदयू के अल्प’संख्यक सेल के महासचिव थे। लोकसभा और राज्यसभा में ज’दयू ने CAA के पक्ष में वोट किया था। इसके बाद इस कानून को लेकर पूरे देश भर में वि’रो’ध हो रहा है। दिल्ली में जामिया से सटे शाहीन बाग ओखला में दिन रात प्र’द’र्शन हो रहा है।

एनडीटीवी के मुताबिक यूपी में कई जिलों में 19-21 लोगों की जा’न भी जा चुकी हैं। बता दे, एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था मु’स्लि’म स’मुदाय को आश्वास्त करते हुए कहा कि हम मु’स्लि’मो के साथ कुछ भी ज्या’द’ती नही होने देंगे। उन्होंने गा’रंटी ली थी कि राज्य में जब तक उनकी स’र’कार है तब तक कुछ न’ही होगा।

इससे पहले जदयू लीडर प्रशांत किशोर ने CAA के खिलाफ वि;रो;ध करते हुए नीतीश को अपना इ’स्ती’फा दे दिया था। शाहिद के इ’स्ती’फा देने के बाद तनवीर अख्तर ने कहा है कि उनके चले जाने से प्र’को’ष्ठ पर कोई फ’र्क पड़’ने वाला न’ही है। पार्टी में उनके जैसे पदाधिकारी है जो म’जबूती से हम’लोग के साथ ख’ड़े हैं। CAA के का’नू’न पास होने पर आईपीएस अबुर्रह्मान ने सबसे पहले अपने पद से इस्ती’फा देकर सुर्खियां बटौरी थी ।

Leave a Comment