बीजेपी नेता के कार में मिली थी EVM, यूजर्स ने पूछा सवाल- अब EVM पवित्र हो गई

असम राज्य में 2 चरणों पर मतदा’न हो गए है। इसके अलावा 6 चरणों मे मतदान होना बाकी है। असम समेत हर राज्य के चुनाव गर्मा’या हुआ है। असम में EVM मशीन बीजे’पी नेता के कार में मिलने से विपक्ष में इसका वि’रो’ध भी देखा गया था।

चुनाव आयोग ने पोलिंग नम्बर 149 पर दोबारा मतदान करने की घोषणा की है। यह कार असम के पथरकंदी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेदु पॉल की बताई जा रही है। सफेद रंग की इस बोलेरो कार का नम्बर AS10 B 0022 है और इसमें एक ईवीएम भी रखी थी।

bjp and EVM

क्या आपने कभी इस बात को सोचा है कि किस तरह ये ईवीएम क्यो मिलती है और वो भी हमेशा ही बीजे’पी की का’र में। साल 2019 के अगस्त में क्विंट ने इस बात का खु’लासा किया था कि EVM बनाने वाली क’म्पनी

ECIL ने 2019 चुनावों के दौरान EVM और VVPAT की देखरेख के लिए मुम्बई की एक फर्म M/s T &M service consulting private Limited से कंसल्टिंग इंजी’नियरिंग। NDTV के आधिकरिक सूत्रों से इस बात का पता चला है कि जब यह कार स्ट्रांग रूम पर पहुची तो वि’पक्ष के लोगो ने हम’ला शुरू कर दिया।

bjp and EVM

ड्राइवर के साथ ही पो’लिंग स्टा’फ के लोग भी अपनी जान बचा;ने के लिए भाग गए। यह पो’लिंग बूथ राता’बारी का बताया जा रहा है। जहां पर इस तरह का माम’ला सामने भी आया है। नोट – ये लेख फेसबुक से गिरीश मालवीय की फेसबुक पोस्ट से लिया गया है, ये विचार उनके है

Leave a Comment