5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों जिन्होंने अपनाया Islam धर्म, नंबर 1 ने Islam की खातिर छोड़ दी फ़िल्मी दुनिया

दुनिया के सबसे ज्यादा Mane जाने वाले धर्मो मे इ’स्ला’म दूसरी लिस्ट मै है। भारत देश में भी इस ध’र्म के मानने वाले बहुत लोग भी है। आज हम आपको इ’स्ला’म कुबूल करने वाली 5 भारतीय महि’ला के बारे में बता’ने जा रहे है।

मोनिका :-साउथ सिनेमा कि एक्ट्रेस मो’निका ने भी पिछले सल ही इस्ला’म ध’र्म अपनाया है। वो हिन्दू इसाई परिवार में जन्मी थी उन्होंने चाइ’ल्ड आर्टि’स्ट के रूप में भी अपना करियर कि शुरूआत कि थी। मोनिका ने पिछले साल ही इ’स्ला’म ध’र्म को अप’नाते हुए फिल्म इं’डस्ट्री को भी छोड़ दिया है।

bollywood actress

हेमा मालिनी :- ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का दिला आया ही मेन धर्मेंद्र पर लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही शा’दीशुदा थे। इसके चलते हुए दोनों ने पहले इ’स्लाम ध’र्म को अप’नाया और फिर शादी भी को थी।

श’र्मिला टैगोर :- शर्मि’ला टैगोर अपने जमाने कि टॉप एक्ट्रेस मे एक थी और उनका दिल क्रिकेटर नवाब मंसूर अली पटौदी पर नवा’ब प’टौदी से शादी करने केलिए शर्मि’ला से आयशा बेगम भी बन गई। उनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत सफल रही दोनों के तीन बच्चे सैफ अली खान, सोहा ओर सबा अली खान है।

bollywood actress

अमृ’ता सिं’ह :- सै’फ अ’ली खान कि मा कि तरह उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह भी मुस्लिम नहीं थी। अमृता का जन्म सिख मु’स्लि’म परि’वार में हुआ था। वो बचपन से ही सि’ख ध’र्म को मानती थी। शादी के 13 सल बाद दोनों का त’लाक हो गया। हालं’कि सैफ कि दू’सरी पत्नी क’रीना क’पूर ने इ’स्ला’म को नहीं अपनाया है।

Leave a Comment