इन 10 कलाकारों को मुसलमान नाम से नहीं मिली पहचान, हिन्दू नाम रखकर मचा दिया धमाल

बॉलीवुड जगत में ऐसे कई सितारे है जो दुनिया मे नाम कमाने के लिए अपना नाम भी बदल चुके है। शेक्सपियर का कहना था कि नाम मे क्या रखा है। ऐसे में इस बात को सच साबित कर दिखाया ह भारतीय सिनेमा के उन सभी कलाकरों ने जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले है।

जमा’लुद्दीन का’जी- का’जी धर्म से मु’स्लिम समु’दाय से आते है लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री ने उनका नाम जोनी वोकर ररख दिया था। ऐसे में उस वक्त के लोग जमा’लुद्दीन खान को जॉनी वोकर के नाम से भी जानते है। बता दे कि जोनी वोकर काफी ज्यादा ए’क्टिंग करने में माहिर थे।

bollywood actress news

अजित- अजीत का असली नाम हामि’द खान था। अजीत हिंदी फिल्मो में ज्यादयर विलेन का रोल किया है। लोग उनकी बेहत कलाकारी और विलेन के पात्र को भी याद करते है। अजित के नाम पर उन्होंने बॉलिवुड में काफी ज्यादा पसन्द भी की है।

रीना राय-रीना रॉय का असली नाम सा’यरा अली है। रीना राय ने बॉलीवु’ड इंड’स्ट्री से बहुत ही नाम कमा’या है। ऐसे में उन्होंने बॉलिवुड के दिग्गज अभिने’ताओं के साथ फिल्म भी की है। फिलहाल वह बॉ’लीवुड से दूर अपनी जिं’दगी भी बिता रही है। बॉलीवुड से दूर उन्हें ऐसे भी उन्हें काफी ज्यादा वक्त हो गया है।

bollywood actress news

मीना कुमारी-मीना कुमारी का असली नाम महज’बीन बानो था। उनको बॉलिवुड इंडस्ट्री का ट्रेजडी क्वीन भी कहा जाता है। मीना कुमारी ऐसे भी एक दुनिया मे नही है। उनके मरने का कारण शराब पीना भी बताते है। मीना कुमारी इतनी ज्यादा प्रच’लित थी कि वह बच्चो से लेकर बड़ो तक फेमस हो गई थी।

Leave a Comment