सऊदी : आब-ए-ज़मज़म पानी का क’रिश्मा, यूरोप के इस शख़्स की लाइलाज बि’मारी हुई ठीक, जानिए

सऊदी अरब मु’स्लिम स’माज का एक पवि’त्र स्थल माना जाता है। सऊदी में मक्का’ और मदीना शरीफ है। जहां पर लाखों लोग हज करने के लिए जाते है। वहा पर बहुत सारी प’वित्र स्थान है और खजूर , आबे जम’जम को हर एक हाजी लेकर आते है।इस्लाम धर्म को मानने वालों का अक़ी”दा है कि वहां की खजूर और जमजम पानी में बहुत शिफा है। इसका मतलब ये हुए कि जमजम पानी से ऐसी ऐसी बीमा’रियां ठीक हो जाती है जिसका इला’ज नहीं होता है ।

आज हम आपको एक खबर से रूबरू कराने जा रहे पवित्र पानी आबे जमजम से सम्बंधित है । सऊदी मीडिया के मुताबिक आबे आबे जमजम पानी पीने से एक शख्स की बी’मारी ख’त्म हो गई, जो लाइलाज थी, यानी इसका कोई इलाज नहीं था । इस पवित्र पानी की मदद से ट्यू’मर को ठीक किया गया है। बोस्निया के सरोजेवा के निहाद जे को ट्यूमर की बीमारी हो गई थी। इनकी उम्र अभी महज 32 साल है। डॉक्टरों ने सभी कोशिशें भी की थी लेकिन डॉक्टरों ने भी आशा को छोड़ दिया।

साल 2006 से उनकी बीमारी लगातर फैलने लगी। डॉक्टरों ने उनको थोड़ा वक्त दिया और कहा कि अगर प्रत्यारोपण नही हुआ तो आप अपना जीवन खोदेंगे यानी आपकी मृ’त्यु हो जाएगी । उन्होंने अपनी अंतिम इच्छा को पूरा किया और साल उन्होंने ह’ज करने का फैसला लिया। उन्होंने सऊदी के एक इमा’म से मुलाकात की। उस इमाम नेदेखा की उनके पैर बहुत छोटे थे।

उन्होंने उनका स्वास्थ्य मालूम किया और बाद में पता चला कि उनको ट्यू’मर की बीमारी है। इमाम साहब ने कहा कि आप सही जगह पर आए है। उन्होंने जमजम पानी पीने को कहा । इसके बाद जो परिणाम आए वो बेहद चौकाने वाले थे ।बता दे, आबे जमजम पानी की कई रिसर्च सामने आ चुकी है । इस रिसर्च में साफ कहा गया है कि यह पानी जिसे हम आबे जमजम कह रहे है वो और दूसरे पानी से बिल्कुल अलग है ।

आबे जमजम जैसे पानी को उन्होंने धरती के दूसरे किसी कोने में नही पाया । यहां तक इसके बारे में कहा गया है कि इस पानी को पीने कई बीमा’रियों से निजात मिलती है । चिकित्सा के इरादे से इस पानी को पीने को कहा गया है और इसके भरपूर फायदे बताए गए है । बता दे, हज पर जाने वाले हाजी इस पवित्र पानी को लेकर आते है और अपने पहचान के लोगों को तकसीम करते है । नोट- यह पोस्ट अ’लजजी’रा के पत्रकार नदीम बोटिक द्वारा लिखी गई थी , जिसे हमने इग्लिश से हिंदी में ट्रां’सलेट किया है।

Leave a Comment