बिहार में पहली बार 11 मुस्लिम महिलाए बनेगी दरोगा, पिछली बार इतनी थी संख्या, जानिए

आज के दौर में मु’स्लिम महि’लाओं ने खसकर के अपने साथ साथ ‘पुरा’ने री’तिरि’वाजों को छोड़ते हुए अपने कौ’म का नाम रोशन किया है। इसका सबूत हाल ही में बिहार पुलिस अधी’नस्थ से’वा आयो’ग ने पु’लिस स्ब इंस्पे’क्टर, सा’र्जेट और स’हायक अधी’क्षक जे’ल के पदों की भर्ती के लिए अपना फाइ’नल रिजल्ट बीते दिनों ही जारी कर दिया है।

इस बार की इस परीक्षा में मु’स्लिम महिला’ओं ने अपने परच’म को बुलंद किया है। पहली बार मे ही इस भर्ती में 1 मु’स्लिम महिला नही बल्कि 11 मुस्किम महिलाओ ने अपने नाम को रोशन किया है। 11 मुस्लि’म महि’लाएं दरो’गा भी बनी है।इसमें महिला’ओ के अलावा 44 मुस्लिम पुरुष भी बतौर दरोगा में अपनी सेवा भी देंगे। इसमे यानी कि 55 प्रतिशत में 20 प्रतिशत मुस्लि’म महि’लाए भी दरोगा बनी है।

bpsc muslim list 2021

बता दे कि जिन मु’स्लिम महि’लाओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की है उन्होंने बिहार की राजधानी पटना में स्थित हज भवब बिहार सरकार द्वारा संचलित कोचिंग में ट्रेनिंग भी ली थी। किसी ने भी मेम्स में कोचिंग ली है तो किसी ने फिजिक्स में अपने ट्रेनिंग को भी लिया है।

हज भवन में संचलित कोचिं’ग में अभ्यर्थियों का मार्गद’र्शन करबे वाले रा’शिद हुसैन ने बताया है कि पहली बार इतनी संख्या में मुस्लि’म महि’लाएं द’रोगा भी बनी है। यह हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है। अगली बार इससे और भी ज्यादा बेहतर परिणाम भी देखा जाएगा।

bpsc muslim list 2021

बता दे कि इससे पहले 5 मुस्लि’म महि’लाओ ने अपने नाम को रोशन किया था। लेकिन इस बार महिअलो ने और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन भी दिया है। हज भवन से इस बार 55 अभ्यरती दरो’गा बने है और 222 अभ्यरतियो का बटोर सिपा’ही में चयन हुआ है।

Leave a Comment