मिलिए ब्रिटेन की पहली मुस्लिम काउंसिल Zara Mohammed से, दुनियाभर से मिल रही बधाई, जानिए

हर देश में महि’लाओं को का’फी ऊंचा दर्जा दिया जा रहा है। हर क्षेत्र में महि’लाएं आज के दौर में आगे बढ रही है। चाहे वो तुर्की है , रूस हो, भारत हो या फिर ब्रि’टेन है क्यो ना हो। हर देश में महि’लाओं ने अपनी प्रग’ति के लिए पुराने रीति’रिवाज़ों से लेकर अपने आप को बदलाव भी किया है।

ब्रिटेन में पहली बार किसी म’हिला को मुस्लि’म समु’दाय में एक ऐतिहा’सिक पल के रूप में ब्रेटन की मुस्लि’म परिष’द का नेतृत्व करने का मोका मिला है। गला’स्को के प्र’शिक्षण और विकास सलाह’का’र 29 साल की जारा मोहम्मद को रविवार को एंबिसी के महा’सचिव के रूप में 107% से 60 वार्षिक एक आभासी वार्षिक एक आम बैठक में चुना गया है। उनके प्रतद्वंद्वी अजमल मशरू र एक इमाम और उनके शिक्षक थे।”

britain elects zara mohammed 2021
britain elects zara mohammed 2021

एक बयान मै मो’हम्म’द ने कहा है कि पहली महि’ला महासचिव के रूप में निर्वाचित होना काफी स्म्मना की बात है। इसके अलावा मुझे उम्मीद है कि यह अधिक महिला’ओं को भी प्रेरित करेगी। महिलाएं और युवा हमारे संघठ न और हमारे समाज के भविष्य के पहलू है।

जो एक देश के विकास, उन्न’ति और जागृति में अधिक सह’योग भी देते है। लंद’न के मेयर सा’दिक ने ट्विट करते हुए लिखा है कि उनका चुनाव बहुत बढ़िया था, ये सबसे अच्छी खबर थी।मो’हम्म’द ने गा’र्डियन से कहा है की यह एक सम्मान की बात है। जिसे ब्रिटेन मै मु’स्लि’म समु’दाय के निकाय चुनाव करने के लिए चुना गया है।

britain elects zara mohammed news
britain elects zara mohammed news

इति’हास में अपना नाम द’र्ज करना एक जिम्मे’दारी भी है और एक युवा महिला होना एक रो’मांच’क बात है। इसके अला’वा मुझे उम्मीद है कि यह दूसरे युवा’ओं के लिए भी प्रेरे’ना ब’नेगी।

Leave a Comment