अजान पर आपत्ति के बाद योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से दिलाई जाएगी मुक्ति

उत्तरप्रदेश के संस’दीय कार्य रा’ज्यमंत्री आन’न्द स्व’रुप सिं’ह ने बु’र्के को लेकर कु’प्र’था क’रा’र देते हुए बीते दिन ही कहा है कि देश मे ती’न त’लाक की त’र्ज पर ही अब मुस्लि’म महिला’ओं को बु’र्का पहन’ने से नि’जात ‘दिलाई जाएगी।

मु’स्लिम स’माज में अधिक’तर लड’किया या फिर महि’ला शु’रू से ही पर्दे में रहना पसं’द करती है और बु’र्का पह’नती है। इससे पह’ले भी शु’क्ल ने अजान को लेकर भी कहा था कि ला’ऊड स्पी’कर से होने वाली अजा’न से उन्होंने डीए’म को पत्र भी लिखा था।उन्होंने लिखा था कि लाउड स्पी’कर से परे;श’नी होती है।

burkha news up

मीडिया से बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में शुक्ल ने कहा है कि अनेक मुस्लि’म देशों में बु’र्के पर पाबं’दी लगी हुई है और यह एक कुप्रथा भी है। उन्हीने इसके साथ ही कहा है कि कई लोग बु’र्के को न पह’न रहे है और न ही इसको बढ़ा’वा भी दे रहे है।

उन्हीने कहा है कि सुबह चार बजे से ही अजान शुरू हो जाती है और फिर चं’दा को लेकर पांच घण्टे तक इसके बारे में कहा जाता है।जिससे उन्हें काफी परेशानी होती है।उन्होंने आगे कहा कि मुझे व्या’याम, पा’ठ पूजन, में दिक्क’त आती है।

cm yogi news

शुक्ल ने आगे कहा है कि अगर उनके इस पत्र पर उनकी सुन’वाई नही हुई तो वो अगला कदम उठाएंगे। इतना ही नही हाल ही में dasna ke puzari ने देश के पूर्व रा’ष्ट्रपति रहे एपीजे अ’ब्दुल कला’म के नाम लर भी बेतु’का BAYAN diya tha।

Leave a Comment