हिजाबी छात्रा बुशरा मतीन ने इंजीनिरिंग में 16 गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास

देश के कई जगहों पर हि’जा’ब पर पहनने पर रोक लगी हुई है वही दूसरी तरफ हि’जा’ब में रह’कर लडकि’या नाम रौशन कर रही है। हाल ही में रायचूर एस’एलएन कॉ’लेज की विटी’यू छात्रा ने बीई सिविल इंजी’नियरिंग विभा’ग बुश’रा मतीन ने वि’टीयू की कुल 16गोल्ड मेड’ल जीत’कर नया रि’कॉर्ड बनाया है।

विश्वे’सरया प्रौद्यो’गिकी विश्वि’द्यालय के चांसलर प्रो. क्रि’सिद्धिपा ने वि’टीई के वा’र्षिक दीक्षांत समारोह के सम्बंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि यूनि वर्सि’टी का 21 व दी’क्षांत समा’रोह बीते दिनों ही ज्ञान’संगम प’रिसर में आ’योजित किया जाएगा।

उन्होंने कुल16 स्वर्ण पदक जीत’कर नाम रोश’न किया है। उन्होंने बताया है कि यूनिवर्सिटी के कुलपति ने यह भी कहा है कि अब तक सर्वा’धिक स’वर्ण पद’क जीतने का रि’कॉर्ड सिर्फ 13 का रहा ह। बुशरा मतीन ने इस रि’कॉर्ड को आगे बढ़ाया है।

आपको बता दे कि बॉ’लीवुड इंड’स्ट्री की स्व’रा भा’स्कर ने बुशरा मतीन को16 स्वर्ण पदक जी’तकर बधाई दी है। स्व’रा भस्क’र ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक हि’जा’बी लड़की बु’शरा मती’न वि’टीयू इंजी’नि’यरिंग कॉलेज में सबसे ऊपर है।

स्व’रा ने आगे लि’खा बुश’रा बधाई हो। जाहिर तौर पर अक’डमिल उ’त्कृष्ट और उपल’ब्धि और हि’जाब परस्पर अन्य नही है। यूनिव’र्सिटी के कुलधिप ने बताया है कि लो’कसभा स्पी’कर ओम बिरला ने बु’शरा मतीन को उस पुरुस्कार से नवाजा है।

Leave a Comment