CAA NPR वि’रोध में भा’जपा पार्षद का इस्तीफ़ा, कहा- बांटने वाली रा’जनीति कर रही …

ना’गरिकता संशो’धन का’नून के वि’रोध लगातार हो रहा है । यह प्रदर्श’न नाग’रि कता का’नून के बन जाने के बाद से शुरू हुआ था, जिसे दो महीने से ज्यादा का वक़्त हो गया है। नाग’रिकता का’नून के विरो’ध में जहाँ एक और देश के अलग अलग हिस्सों में प्रद’र्शन हो रहे है तो वही दूसरी ओर इसके समर्थन में सत्ता पक्ष’ भी रैलियों के द्वारा लोगों को समझा रहे है। नाग’रिकता का’नून के विरो’ध अस’म से शुरू हुआ तो उत्तर भा’रत से दक्षिण में पहुँच गया ।

इस का’नून के विरो’ध में एमपी के बीजेपी के कई नेता’ओं के इस्ती’फ़े की भी खबर सामने आई थी । इसी के साथ साथ कई बीजे’पी कार्यकर्ता’ओं ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच नाग’रिकता का’नून के विरोध में इं’दौर से भा’जपा पा’र्षद उस्मान पटेल ने ‘इस्ती’फा दे दिया है। उन्होंने कहा कि सीए ए एक समु’दाय के साथ भेद’भाव करता है। इसके साथ ही पा’र्षद ने यह भी कहा है कि बीजे’पी न’फरत की राज’नीति कर रही है।

पटेल ने अपने सम’र्थकों के साथ पार्टी की प्रथमि’कता सदस्य’ता से इस्तीफा देते हुए कहा है कि वह पूर्व प्रधान’मंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहा’री बा’जपेयी से प्रेरि’त होक’र इस पार्टी में शामिल हुए थे। पटेल ने त्यागपत्र के साथ एक वीडियो भी जारी किया है। उन्होंने कहा इस समय देश तोड़’ने की विचार’धारा काम कर रही है। इस वजह से मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं।

सीए ए और एन’आरसी लाया गया है। वह मु’स्लिम विरो’धी है। देश के संवि’धान के खि’लाफ है। विपक्ष’ का कहना है कि सीए ए संवि’धान का उल्लं’घन करता है औऱ ध’र्म’ के आ’धार पर भे”दभाव करता है। हालांकि स्वयं नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने इन बातों का खण्ड़’न किया है। पीएम ने कहा है कि पा’किस्तान, अफगानिस्ता’न और बां’ग्लादेश के प्रताड़ित अल्पसं’ख्यकों को यह कानू’न भा’रत की नागरि’कता देगा।

khajrana

उन्होंने कहा कि इससे किसी की भी नाग’रिकता को ख’तरा नही है। बता दे, पी’एम ने ताज़ा बयान में कहा कि वह नागरि’कता कानून पर पूरी तरह से क़ायम है ।बता दे, इंदौर में नाग’रिकता का’नून के विरो’ध में शाही’न बाग शुरू हो गया है, जहा पर 24 घण्टे धरना प्रदर्श’न चल रहा है ।

Leave a Comment