ना’गरिकता का’नून के वि’रोध में इन मु’स्लिम लड़कियों ने दी बड़ी कु’र्बानी, कौ’म इनकी कु’र्बानी इसलिए याद रखेगी, जानिए

ना’गरिकता कानू’न का लेकर देशभर में विरो’ध प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है।दिल्ली के शाही’न बाग साथ साथ लखनऊ के घण्टा’घर में महि’लाओं का धरना जारी हैं। इस का’नून के खिला’फ कई जगह पर वि’रोध जारी है। इस का’नून के खि’लाफ अनोखे तरीके अप’नाकर भी वि’रोध किया जा रहा है । बता दे, इस अनोखे प्रदर्शन में ल’खनऊ के घण्टा’घर में लड़कियों ने अपने एग्जा’म भी छोड़ दिया।

उनका कहना है कि सबसे पहले हमारा काम इस का’नून का वि’रोध करना है और अपने ह’क़ के लिए लड़ना है । लख’नऊ के घण्टाघर में आई इन्ही में से है एक नशरा नाम की लड़की जिसने अपनी प्री एग्जा’म छोड़ दिया है। न’शरा अभी 12 वी क्लास में पड़ती है। उनका कहना है कि यहां पर आना जरूरी है, इस कानून का वि’रो’ध करना जरूरी है और अपनी आवाजो को बुलन्द करना है।

24 घण्टे चल रहे लखनऊ के घण्टाघर में प्रदर्शन में जोया भी इस अनोखे प्रदर्शन में शामिल है । उन्होंने अपना एग्जाम छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। उन्होंने यह बात साफ कर दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नही हो जाती जब तक वो वि’रो’ध प्रदर्शन करती रहेगी।उन्होंने कहा कि मैं अब स्कूल भी नही जाने वाली हूं और ना ही एग्जाम देने वाली हूं।

डालीगंज की रहने वाली इक’रा ने भी ऐसा ही किया वो अभी 12वी क्लास में पड़ती है। ना’गरि’कता का’नू’नों को लेकर कई तरह के वि’रो’ध प्रदर्श’न दिनो दिन बढ़ते जा रहे है। इस का’नू’न के खि’ला’फ नेताओ से लेकर बॉलीवुड सितारे भी विरोध कर रहे है। महि’लाए डट कर वि’रो’ध करने में लगी हुआ है उनकी सिर्फ यही मांग है जब तक सरकार यह का’नू’न वापस नही ले लेती जब तक हमारा प्र’दर्श’न जारी रहेगा।

आपको बता दे नाग’रि’कता का’नू’न को लेकर विरोध प्रदर्शन दिल्ली , यूपी, राजस्थान , एमपी , गुजरात केरल , पश्चिम बंगाल , असम सहित कई राज्यों में हो रहा है । बता दे, दिल्ली के शाहीन बाग में 24 घण्टे प्रदर्शन चल रहा है । इस कि तर्ज पर देशभर में 150 से अधिक जगहों पर 24 घण्टे शां’तिपूर्वक प्रदर्शन हो रहे है । इसमे महिलाएं काफी तादाद में हिस्सा ले रही है ।

Leave a Comment