चीन पर अकेली भारी पड़ी यह मुस्लिम लड़की, अमेरिका से मुस्लिम मुद्दा उठाकर दुनियाभर में बटौरी सुर्खिया

ची’न में झिं’जि’यांग में मु’स्लिमों पर की जा रही स’ख्ती की निं”दा करते हुए प”लको को सवारने का दिखावा करते बनाया गया एक टि”क”टोक वीडियो वायरल हुर्ह है । बता दे, टिकटोक के मालिक चीन से है । और यह वीडियो इसी एप पर बीते दिनों वा”यरल हो गया था। इसके बाद ऐप ने बी”जिंग विरो”धी सा”मग्री को बंद करने का आरो”प लगाकर उस मुस्लि’म लड़की का टिक”टोक ए”काउंट ससपें”ड कर दियाथा ।

अमेरिका में अपने घर में बैठकर टिकटोक वीडियो बनाने वाली इस मुस्लिम लड़”की ने बीबी”सी ने बात की । यह मु”स्लिम लड़की फिरो”जा अजी”ज की क्लिप की वीडि”यो को लाखों लोगों ने देखा है। इस लड़की ने पोस्ट में खुद को 17 जस्ट ए मुस्लि”म के रूप में बताया है।अजिज ने बताया है कि मेरी पोस्ट होने के बाद मुझे एक महिला के लिए पोस्ट करने से ब्लॉ”क् कर दिया गया है।

मान”वा”धिका”र समूहों का कहना है कि झिंजि”यांग में एक लाख से अधिक लोगो को उइ”गर और अन्य मुस्लि”म अल्प सं”ख्यक को नजर”बंद शिवि”रों को रखा गया है। आपको बता दे की वहाँ पर परिवारो से दूर किया जा रहा है, उनकी ह”त्या करना, अ”प”हर”ण करना ओर उन्हें सु”अर का मां”स जबर”दस्ती” खिला”या जा रहा है। उन्हें श”राब पी’ने” के लिए मजबूर किया जा रहा है।

और उन्हें चाइ’ना भा”षा सीखने पर भी जोर दिया जा रहा है । बता दे कि अजी”ज के स्वा”मित्व वाला एक पि”छला खाता न्यूज”र्सी का था। जिसे टिक”टोक ने एक कथन उ”ल्लं”घन के मामले में ब्लॉ”क कर दिया है। उनका वीडियो कुछ ही घंटों में 15 लाख से अधिक बार देखा गया ओर 5 लाख 1 हजार 900 लाइक्स मिले और 6 लाख से ज्यादा कमैंट्स मिले।

अजी””ज ने अपने वीडियो में दर्शको को बताना शुरू किया . वह इस वीडियो में कहती है कि पहली बात जो है आपको करने की जरूरत है वह है लैश कर्लर । तो आप इसे नीचे रखने जा रहे है और मोबाइल का प्रयोग कर रहे है । आप अभी खोज रहे है की चीन में क्या हो रहा है। नि”र्दोष मुस्लि”मो को कैसे कंस्ट्रे”शन केम्प”स में फेंके जा रहे है। मीडिया से बात करते हुए इस मुस्लि”म लड़की के एका”उंट ससपें”ड होने के बाद भी हौसले बुलंद दिखाई देते है ।

उन्होंने कहा कि वह मु”स्लिमों के हक़ के लिए हमेशा बोलती रहेगी । वह हमेशा चाहती है कि ची”न के मुसल”मानों की तरफ भी दुनिया देखे, वह हम मुसलमानों से ज्यादा पीड़ित है । लोग उन्हें ग”लत तरीके से ट्री”ट कर रहे है । फराजा” ने सा”फ किया कि वह आगे भी चीन के मुसलमानों की आवाज उठाती रहेगी । वह टि”कटोक के अलावा ट्वि”टर, फेसबुक और इंस्टा”ग्राम पर मुस्लिमों की आवाज बनेगी ।

Leave a Comment