फ्रांस के सिनीमाघर में शख़्स ने कहा अ’ल्लाहू अकबर, फिर जो हुआ वो अभी तक नहीं सुना होगा, जानिए

अक्सर लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से कुछ समय निकालकर अपनी जिंदगी को खुबसूरत बनाने के लिए घूमने चले जाते है या फिर सिनेमा हॉल जाना पसंद करते है। सिनेमा हॉल में लोग आराम के पल बिताने के लिए जाते है कि उन्हें कोई डिस्टर्ब न करें । लेकिन सिनेमाघर में ही जब शोर हो या कोई ऐसी घ’टना को जिसे आपने पहली बार देखा तो है’रानी और भ’गदड़ मचना एक आम बात हो जाता है । आज हम आपको एक सिनेमा हॉल में मची भ”ग’दड़ के बारे में बताने वाले है, ऐसे ये सब हमें न के बराबर मिलता है ।

हुआ यूं कि अचानक मूवी देखने आए लोग अपनी सीट को छोड़ने भागने लगे। यह वाकया है फ्रांस का ,जी हा, फ्रांस के एक सिनेमा हॉल में लोग फ़िल्म देख रहे थे। इसी बीच अचानक एक शख्स जोर जोर से अ’ल्लाहु अ’कबर, अ’ल्लाहु अ’कबर बोलने लगा। यह सुनते ही लोगो मे एक ड”र फैल गया और फिर क्या था अ’फरा त”फरी मच गई। और फ़िल्म देख रहे लोग एक दूसरे को देखकर भा’गने लगे ।

वाकया यू हुआ कि फ़िल्म देख रहे एक शख्स ने अचानक यह कहना शुरू कर दिया कि’ यह फ़िल्म और सीन राजनीतिक है । यह शख्श इस वाक्य को बार बार बोलता रहा। लोगो ने मना भी किया लेकिन उसने बोलना बन्द कर दिया। सीने पर हाथ रखकर अ’ल्लाहु अ”कबर बोलता रहा। इस हरकत को देखकर लोग ड’र गए। यह अ”फ”वाह फैल गई कि उसके पास बं’दूक है। लोग “ड”र के मारे भागने लगे।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि भगदड़ मचने के बाद शख्स हॉल से बाहर भागने की कोशिश में था। लेकिन इसी बीच ‘पेरिस पुलिस ने उसे गि’र’फ्ता’र कर लिया । लेकिन उसके बाद उसको छोड़ दिया गया। बता दे, पुलिस ने जो खुलासा किया है वो बेहद चौकाने वाला रहा । जहाँ एक और मीडिया उसे अलग तरह से पेश कर रहा है तो वही पुलिस उसे चो’र बता रही है । मीडिया के अनुसार पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि उसने ऐसा इसलिए किया ताकि वो लोगो के सा”मान चु’रा सके।

Leave a Comment