इस राज्य में बीजेपी का सूपड़ा साफ, इतनी सीटों पर कांग्रेस को मिली बंपर जीत

पंजाब और उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले है । उससे पहले दोनों राज्यो में अब तक स्थानीय और पंचायत चुनाव भी हुए है। उनसे भाजपा और कोंग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। यूपी में जल्द ही पन्चायत चुनाव भी होने वाले है ।

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले पंचायत में समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच टेस्ट मैच की तरह देखा भी जा रहा है। कांग्रेस शासित पंजाब में 14 फरवरी को निकाय चुनाव के लिए मतदान भी हुआ था। जिसके नतीजे घोषित भी किए जा चुके है।

बताया जा रहा है कि पंजाब निकाय चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस ने बम्बर जीत को हासिल भी किया है । अंदाज लगाया जा रहा है कि किसान आंदोलन के चलते जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के नेताओ ने वि;रोध भी किया जा रहा है।

उससे कांग्रेस को बड़ा फायदा भी मिल सकता है। पंजाब निकाय चुनाव में आने वाली नतीजे सामने आए है । आपको बता दे कि इन निकाय चुनावों में बी’जेपी को बड़ी हा’र का सामना भी करना पड़ा है ।राज्य में कुल 117 निकायों पर चुनाव के नतीजे घोषित भी किए जा रहे है। जहां ज्यादातर निकायों में बीजेपी को नि’राशा का सामना भी करना पड़ा है ।

bjp punjab news

congress के हाथ सफलता मिली है। इसके अलावा हालही में bjp से अलग हुए शिरोमणि अकाली दल का प्रदर्शन भी ठीक ठाक ही रहा है। किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में देखा गया है।

Leave a Comment