राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से की अपील, हमें संकट में म’रने को ना छोड़े और …

अ’फगा’निस्तान में मौ’जूदा हाला’तो काफी ज्यादा ख’राब हो रहे है। जहां तालि’बान और सर’का’री सै’न्य बलों के बीच भीष’ण’ यु’द्ध चल रहे है। तालि’बान ने देश के बाहरी हिस्सो पर क’ब्जा भी कर लिया है और अब प्रान्तों की राज’धानी की और भी ब’ढ रहा हा।

अब ता’लिबान और अफ’गानि’स्तान के 80 प्रतिशत हि’स्से पर या तो क’ब्जा कर लिया है या इसके युद्ध जारी भी ह। अमेरि’का से’ना की वाप’सी के बाद यह हा’लत का’फी ज्यादा ख’रा’ब भी है। अब अफगानि’स्तान के क्रिकेटर राशीद खान ने दुनि’या के नेता’ओ से आ’पने देश के लोगो के लिए भा’वु’क अपी’ल भी की है।

cricket afghanistan cricketer rashid khan

बता दे कि 22 साल के स्टार स्पि’नर रा’शिद ने अपने ट्विटर अ’काउंट से पोस्ट को भी शे’यर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि दुनि’या के नेताओ, मेरा देश मुश्कि’ल में है। बच्चो और महि’लाओं समेत हजारों नि’र्दो’ष लोग हर रोज श’ही’द भी हो जाते है और घर भी नष्ट हो रहे है।

भारत की आईपीएल , पाकिस्तान की पीएसएल, ऑस्ट्रेलि’या की बीबीएल समेत दुनि’याभर की कई फ्रें’चाइजी लीगी में खेलने वाले इस लेग स्पिनर ने आगे लिखा है कि लोगशा’न्ति भी चाहते है। राशीद ने आगे लिखा हमलों के चलते हुए हजारों परिवार विस्था’पित भी हो जाते है।हमे सं’क’ट में मत’छो’ड़ो,अफ’गान को

cricket afghanistan cricketer rashid khan

मा’रना बं’द करो और अफ’गानिस्ता’न को न’ष्ट म’त करो।हम शां’ति चाहते है। आपको बता दे किअफ’गानी सर’कारी सै’न्यब’लों और ता’लिबा’न के बीच यु’द्ध मे कई प’रिवार भी बे’घर हो गए है।इसमे बच्चो और महिला’ओं को भी नि’शाना बनाया जा रहा है।

Leave a Comment