पिता की बॉर्डर पर गई जान, अब बेटे साजिद खान ने मैदान पर मचाया कोहराम, दुनिया कर रही सलाम

पा’किस्ता’न और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को पा’कि’स्तान ने महज २ दिन के अंदर जीतकर इतिहास रच दिया है। पा’कि’स्तान के स्पिनर साजिद खान ने दमदार गेंदबाजी कर न सिर्फ 12 विकेट लिए बल्कि वह ऐसा करने वाले पहले पा’किस्ता’नी क्रिकेटर है। बंगला की पहले पारी को 67 रन समेटने में साजिद का अहम् योगदान था। उन्होंने पहली पारी में 8 विकेट लिए थे।

2 दिन से ज्यादा बारिश से प्रभावित रहने वाले मैच में पा’कि’स्तान ने जबरदस्त बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन कर टेस्ट मैच में रोमांच पैदा कर दिया । पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 300 रनों पर पारी घोषित की इसमे बाबर आज़म, रिज़वान, अज़हर अली और आलम ने अर्ध शतकीय पारी खेलकर पाक को मजबूत स्कोर की ओर ले गए ।

बांग्लादेश केवल 67 रनों पर आल आउट हो गया इसमे पा’क की ओर सिर्फ चौथा मैच खेल रहे साजिद खान ने 8 विकेट लेकर बांग्लादेश को न सिर्फ फ़ॉलोवन खेलने पर मजबूर किया बल्कि दूसरी पारी में साकिब जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी को आउट कर बांग्लादेश को टेस्ट मैच से कोसो दूर कर दिया ।

पा’कि’स्ता’न की टीम ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर शि’कं’जा कस लिया है । बारिश की वजह से लगभग 3 दिन का खेल नही हो सका। मैच के 5वे ओवर में अंतिम दिन आज ही बांग्लादेश की टीम पहलीं पारी में सिर्फ 87 रन बनाकर आउट हो गई।पा’कि’स्तान ने पहलीं बार 300 रन बनाए थे।

इस तरह उसने 213 रन की बड़ी बढ़त मिली है। पा’कि”स्तान ने बांग्लादेश को फॉलोऑन दिया है। 89 ओवर का खेल बाकी है। बांग्लादेश की टीम पहलीं पारी में सिर्फ 32 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम मैच को जीत लिया है।

मैच के 5 वे दिन बांग्लादेश ने पहलीं पारी में 7 विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया। पूरी टीम में 32ओवर में 87 रन बनाकर आउट हो गई। ऑफ स्पिनर साजिद खान ने 15 ओवर में 42 रन देकर 8 विकेट लिए। यह एक पाकिस्तान के किसी गेंदबाज का टेस्ट चौथा बेस्ट प्रदर्शन है

लेकिन 28 साल के साजिद का प्रदर्शन इसकिए भी अहम है क्योंकियह उनका चौथा टेस्ट है। उससे पहले उन्होंने 3 टेस्ट में 444 रन देकर सिर्फ 6 विकेट लिए थे। उनके पिता पाकिस्तान आर्मी में लांस नायक है इससे पहले भी पाकिस्तान के और से 4 बल्लेबाजो नेअर्धशतक लगाया है

ओपनर अहजर अली ने 56 जबकि कप्तान बाबर आजम ने 76 रन बनाए। फवाद आलम नाबाद 50 और मोहम्मद रिजवान ने 103रनों की नाबाद साझेदारी की है। बांग्लादेश के लिए सबसे सफल गेंदबाज तेजुल रहे है।

Leave a Comment