‘तूने मुझे भिखारी बनाया …” लॉक डाउन में बंद हुआ काम तो भगवान पर उतारा गु’स्सा, मंदिर में की तोड़-फोड़

दिल्ली के पश्चि’मी पुरी इला’के में एक अजीबो गरीब वीडियो सामने आया है । जहां पर एक यु’वक ने मं’दिर में र’खी मू’र्तियी को इसलिए नि’शाना बनाया है क्योंकि lock down डा’उन के दौरान उसका का’म बं’द हो गया था।

को’रो’ना की वज’ह से हर तरह के का’मो ,आ’र्थि’क ”स्थिति पर भी ग’हरा प्र’भाव पड़ा है। पुलि’स के अनु’सार बताया गया है कि करीब सुबह 9 बजे पश्चि’मीपूरी के माता वै’ष्णो मंदिर के पु’जारी जब सुबह आए तो उन्होने देखा कि मं’दिर के खुले हि’स्से में शि’व भगवा’न की दो मू’र्तियों अपनी जग’ह पर नही थी।

मंदि’र के आंग’न में ईं’ट और प’त्थर भी बि’खरे हुए थे। पूजारो ने इसकी जान’कारी तुरन्त ही पुलि’स को दी। पु’लिस की शि’कायत परपुलि’स ने माम’ले की जांच की तो पता चला कि28 साल के वि’क्की की इस घटना में हा’थ है।

पुलि’स ने इस ब’न्दे को हि’रा’सत में लिया और उससे माम’ले के बारे में पूछा भी। उसने बताया कि मेरा क’बाड़ी का काम है जो को’रोना की व’जह से बं’द हो गया था। उसी वक्त उसने भगवा’न से कहा था कि मैं एक दिन ब’द’ला जरूर लूंगा। क्योकि मुझे भि’खारी ब’ना दिया है . इसलिए मैने मू’र्ति’यों को नुक’सा’न पहुँचाया है।

लोक डाउन का सबसे ज्यादा असर मज’दूरी पर पड़ा था। दिहाड़ी मजदूरों ने कई किलो’मीटर का सफर पैदल भी किया। इसके अलावा भी हजारों लोग सड़कों’ पर रहने के लिए मजबूर भी हुए थे। ऐसे में दिहा’ड़ी मज’दूरों पर ऊपर परेश’नी हो रही है। को’रोना की वजह से 2 महीने का पूर्ण लोक डाउ’न लगाया गया था।

Leave a Comment