हिं’सा के बीच दिल्ली में दिखी हिन्दू-मुस्लिम एकता, हि’न्दू शख्श ने बचाई ऐसे मु’स्लिम की जान, जानिए

दिल्ली के कई इलाकों में 3 दिनों से हो रही हिं’सा के बाद अब मा’हौल शांत होने की खबरे आ रही है । इला’कों में शां’ति है लेकिन सन्ना’टा प’सरा है। ABP न्यूज के मुताबिक अब तक 20 से अधिक लोगो की मौ’त हो गई है । यह जीबीटी हॉस्पिटल से जानकारी की अपडेट है जो कल रात 9:30 बजे जारी की गई थी । जहाँ एक तरफ हिं’सा हो रही है वही दूसरी तरफ भा’ईचारे की भी मिसा’ल पेश हो रही है।

कई जगहों से खबर आ रही है कि हिंदु’ओं ने मुस्लि’म परिवारों को बचाया तो मुस्लि’मों ने हि’न्दू परि’वारों को बचाया । एक खबर जो सोशल मीडिया पर लगातार वा’यरल हो रही है। वो दिल्ली के हिं”सा प्रभा’वित क्षेत्र करावल नगर की है। जिनका नाम विपिन सिंह है। दरअसल, जब विपिन को मालूम हुआ कि शहर के हालात बहुत ख’राब है। उन्होंने अपने मुस्लि’म दोस्तो को फोन करके अपने घर मे जगह देने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि वो सब हमारे घर पर सेफ रहेंगे। यह खबर लगातर सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही है। दिल्ली के कई इलाके पूरी तरीके से आ’ग से ज’ली हुए है। दिल्ली के कई इलाकों में गो’ली’बारी हुई है। जिसमे भजन’पुरा, चांद बाग, कर्दम’पुरी, गोकु’लपुरी आदि स्थानों पर भ’यं’कर हिं’सा हुई है। एक पु’लिस क’र्मी’ की भी हिं’सा में मौ’त की ख’बर है जो राजस्था’न के है, जिनके 3 बच्चे है ।

दिल्ली के हालात पर अमित’शाह , मुख्य’मंत्री अरविंद केज’रीवाल औ र LG अनिल बैजल ने एक बैठक की है। दिल्ली के सीलमपुर के विधायक अब्दुलरहमान ने कहा है कि सबसे भा’ई’चारे की अ’पील की जाती है। अगर पुलिस बं’दोबस्त होता तो हालात इतने ज्यादा ख’रा’ब नही होते दं’गे का कोई ध’र्म नही होता है।

delhi riots news

कई नेता पर भी इस हिं’सा को भड़’का’ने के आरो’प लग रहे है। सुप्रीम कोर्ट ने इस माम’ले को संज्ञा’न में लिया है। एनडीटीवी पर कुछ लोगो का कहना है कि जिस तरीके से मि’श्रा सहित कई ने’ताओं ने बया’न’बाजी की है। उसके बाद उन पर कड़ी का’र्यवाई करनी चाहिए। पु’लिस ने कई इला’कों में धारा 144 लागू की है। बुधवार की सुबह कई इला’कों में पु’लिस ग’श्त कर रही है । अब माम’ला शां’त है और जरू’रतों को खाना पीना और दूध मु’हैया कराया जा रहा है।

Leave a Comment