डोनाल्ड ट्रम्प ने एर्दोगान को बताया दुनिया का सबसे बड़ा नेता, बोले – दुनिया के शतरंज के सबसे बड़े खिलाड़ी है तुर्की के राष्ट्रपति

को’रो’ना का’ल मे भी अमेरि’का में रा’ष्ट्रपति के चुनाव की तैयारी चल रही है । को’रो’ना के बीच अमे’रि’का में चु’नाव होने वाले है। आजतक में छपी अमेरि’का के एक प्रोफेसर की रिपोर्ट के आधार पर बताया गया है कि इस बार मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पूर्व उपराष्ट्रपति , मौजूदा राष्ट्रपति कैंडिडेट बिडेन के बीच कां’टे की टक्कर चल रही है और इस बार डो’नाल्ड ट्रम्प दोबारा से राष्ट्रपति नही बनने की भी अट’कलें रा’जनी’तिक गलि’या’रों में तेज हो गई है ।

इसी बीच अमेरिका के राष्ट्र’पति डो’नाल्ड ट्रम्प ने एक फॉक्स न्यू’ज़ के इंटरव्यू के दौरान ए’जेंडे ओर टिप्पणी करते हुए कहा है कि तु’र्की के राष्ट्र’पति एर्दो’गा’न विश्व स्तर के sabse bde शत’रंज खिलाड़ी है। वही मौजूदा राष्ट्रपति उम्मीदवार बिडे’न को ए’र्दो’गन के मुकाबले कम आंका है । वही ट्रम्प ने बिडेन को एर्दो’गन के सामने पौदा का कॉम्पल(shot)

donald trump erdogan

इतना ही न’ही ट्र’म्प ने बीते दिन ही विदे’श नी’ति के बारे में राष्ट्रपति के पद से उम्मीदवार चुने गए बिडे’न की भी आ’लो’च’ना की है। उन्होंने फॉक्स न्यूज़ के इंटरव्यू के दौरान बि’डे’न को मा’नसि’क रूप से थ’का बताया है। ट्रम्प ने कहा है कि बि’डे’न विश्व स्तर के श’त’रंज खिला’ड़ियों के साथ व्यवहार कर रहे है और राष्ट्रीय नेताओ के साथ ए’र्दो’गा’न का गा’ना गा रहे है।

व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्र’म्प ने फ्रां’सी’सी रा’ष्ट्रपति मे’क्रोन से बात की है । इसके अलावा नेता’ओ ने कहा है कि ग्री’स और तु’र्की को बातचीत करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, जो उनके म’त’भे’दों को हल करने का एकमात्र रास्ता है। बता दे कि अमेरि’का में 3 नवम्बर को राष्ट्र’पति के चुनाव होना है।

donald trump erdogan

डे’मोक्रे’टिक पा’र्टी ने बीते दिन ही आधि’कारि’क रुप से बि’डेन को आगा’मी रा’ष्ट्र’पति चुना’व के लिए प्रत्याशी नामित घोषित कर दिया है। उनका मुकाबला 3 नवम्बर को होने वाले मत’दा’न में रि”प’ब्लि’क’न पा’र्टी प्रत्या’शी और मौजूदा रा’ष्ट्र’पति डो’न’ल्ड ट्र’म्प से होगा।

Leave a Comment