डॉक्टर कफील ने CM योगी को पत्र लिख कहा- देश की सेवा करने का मौका दे, बाद में फिर कर दीजियेगा निलंबित

साल 2017 में यूपी के गोर’खपुर में इंसे’फ्ला’इटि’स बी’मा’री की वजह से करीब 60 बच्चों की मौ’त हो गई थी। मौ’त होने के बाद बाबा राघव दास मे’डि’कल कॉले’ज से निलं’बि’त डॉक्टर कफी’ल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख’कर देश’हित मे अपना नि’लं’ब’न ले’ने की अपी’ल की है।

congress नेता आ’चार्य प्र’मोद कृष्ण ने भी उनके पत्र को ट्विटर पर शेयर किया है। इस पर जनहित में फैसला लेने का अ’नुरो’ध भी किया है।बता दे कि मुख्य’मंत्री को भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा है कि मैं को’रो’ना से पी’ड़ित लोगों की म’दद करना चाहता हूं। उनके पास करीब 15 सालों के अनु’भव भी है।

उन्होंने आगे लिखा है कि शाय’द उनका यह अ’नुभव उनके लोगो की मदद करने के लिए काम आ सके। इसलिए मेरा निलं’बन ले’कर मु’झे वा’प’स बहा’ल कर। उन्हीने आगे कहा महा’मा’री ख’त्म होने के बाद मुझे वापस नि’लं’बित कर दिया जाएगा।

बता दे नि’लंब’न के बाद पिछले साल दिस’म्बंर में अ’लीगढ़ मु’स्लिम विश्ववि”द्यालय में सी’एए कानू’न के खि’ला’फ प्रद’र्शन में भड़’का’ऊ भा’ष’ण के मा’मले में राष्ट्रीय सुर’क्षा का’नू’न के तहत डॉ कफी’ल खा’न को हि’रा’सत में भी ले लि’या गया था। बाद में उनको हाइ को’र्ट के आ’देश पर रि’हा कर दिया गया था। हालां’कि उनका निलं’बन आज भी जारी है।

डॉ कफी’ल खान को 29 जनवरी 2020 को उत्तरप्र’देश की मथुरा जे;ल में बंद है। इला’हाबाद हा’ईको’र्ट ने क’फील ‘खान की माँ की या’चि’का दायर करते हुए सुन’वाई करते हुए उनको ज’ल्द ही रि’हा कर’ने का आ’देश भी दिया था।

Leave a Comment